जनवरी से टीवी और कई उपकरणों की कीमतों में हो सकती है बढ़ोतरी
जनवरी से टीवी और कई उपकरणों की कीमतों में हो सकती है बढ़ोतरी
Share:

फ्रिज, वॉशिंग मशीन जैसे एलईडी टीवी और इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों की कीमतों में अगले साल जनवरी से लगभग 10% की वृद्धि होने की संभावना है, तांबा, एल्यूमीनियम और स्टील जैसी प्रमुख इनपुट सामग्री की कीमत में वृद्धि और महासागर और वायु माल भाड़े में वृद्धि के कारण। एलजी, पैनासोनिक और थॉमसन जैसे निर्माता जनवरी से अपने उपकरणों की कीमतों में वृद्धि करने जा रहे हैं। हालाँकि, सोनी अभी भी स्थिति की समीक्षा कर रही है और अभी इस पर निर्णय नहीं लिया गया है।

पैनासोनिक इंडिया के अध्यक्ष और सीईओ मनीष शर्मा ने कहा कि वह जनवरी में लगभग 6-7% की वृद्धि की उम्मीद कर रहे हैं और वित्त वर्ष Q1 के अंत तक यह 10-11% हो सकता है। एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स इंडिया अगले साल 1 जनवरी से अपने उत्पादों में न्यूनतम 7 से 8% की बढ़ोतरी करने जा रही है। जबकि सोनी इंडिया अभी भी 'प्रतीक्षा और घड़ी' की स्थिति में है और इस पर अंतिम निर्णय लेना बाकी है।

सुपर प्लास्ट्रोनिक्स ने कहा कि बाजार में टीवी ओपेनसेल की कमी है और कीमतों में लगभग 200% की वृद्धि हुई है। हालांकि, कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स एंड अप्लायन्सेज मैन्युफैक्चरर्स एसोसिएशन (CEAMA) ने भी एक चेतावनी नोट देते हुए कहा है कि ब्रांडों द्वारा कीमत में बढ़ोतरी भी अगली तिमाही में समग्र मांग को प्रभावित कर सकती है।

भारतीय उपकरण और उपभोक्ता इलेक्ट्रॉनिक्स उद्योग बड़े पैमाने पर वैश्विक आयात पर निर्भर है, विशेष रूप से घटकों और तैयार माल की सोर्सिंग के लिए चीन से। सीईएएमए और फ्रॉस्ट एंड सुलिवन की एक संयुक्त रिपोर्ट के अनुसार, 2018-19 में उद्योग का कुल बाजार आकार 76,400 करोड़ रुपये था, जिसमें घरेलू विनिर्माण से 32,200 करोड़ रुपये का योगदान दिया था।

जानिए जियो, एयरटेल और वोडाफोन-आइडिया के ये शानदार पोस्टपेड प्लान्स

अमेज़न जल्द ही अपने प्लेटफॉर्म पर जोड़ेगा मराठी भाषा

2021 में Xiaomi लॉन्च करेगा तीन फोल्डेबल फोन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -