नया साल ला रहा बुरी खबर, 9 दिन बाद ये यूजर्स कभी नहीं चला सकेंगे Whatsapp
नया साल ला रहा बुरी खबर, 9 दिन बाद ये यूजर्स कभी नहीं चला सकेंगे Whatsapp
Share:

दुनिया में सबसे अधिक सोशल मीडिया प्लेटफार्म में whatsapp का इस्तेमाल किया जाता है. बता दें कि अकेले भारत में ही इसके 20 करोड़ से अधिक उपयोगकर्ता है. फिलहाल कई whatsapp यूजर्स के लिए यह खबर बहुत बुरी साबित हो सकती है. प्राप्त मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़, 31 दिसंबर 2018 के बाद WhatsApp कुछ पुराने ऑपरेटिंग सिस्टम्स में अपना सपॉर्ट बंद कर देगा.

जानकारी के मुताबिक़, Nokia के पुराने ऑपरेटिंग सिस्टम के यूजर्स WhatsApp का इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे. बता दें कि यह ऑपरेटिंग सिस्टम है Nokia S40, इस ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलने वाले फोन में 31 दिसंबर 2018 से WhatsApp सपोर्ट नही करेगा और अंततः इसमें whatsapp बंद हो जाएगा. वहीं इसकी वजह की बात की जाए तो मेसेजिंग ऐप अब इस प्लैटफ़ॉर्म के लिए फीचर डेवलप नहीं करता है. 

31 दिसंबर 2018 के बाद whatsapp का अपने फ़ोन में न चलना 1 फरवरी 2020 से फिर बहुत से यूजर्स को परेशां करेगा. बता दें कि तब वह इनप्लैट फ़ॉर्म पर काम करना बंद कर देगा. बता दें कि Android 2.3.7 और इससे पुराने वर्जन के साथ-साथ iPhone iOS7 और इससे पुराने ऑपरेटिंग सिस्टम पर 1 फरवरी 2020 के बाद WhatsApp नहीं चलाया जा सकेगा.  वहीं WhatsApp ने कहा है कि यह फैसला इसलिए लिया गया है, क्योंकि हम इन प्लैटफ़ॉर्म के लिए सक्रियता के साथ फीचर्स नहीं विकसित किए जाएंगे. 

काफी हद तक गिरी सैमसंग के सबसे तगड़े फ़ोन की कीमत, अब खरीदना बेहद आसान

Google Pay को झटका, शाओमी ने लॉन्च किया Mi Pay

लॉन्चिंग के लिए तैयार Honor V20, इस दिन 48MP कैमरा स्मार्टफोन की एंट्री सम्भव

Oppo f9 pro पर मिल रहा बम्पर डिस्काउंट, चौंका देगी नई कीमत...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -