WhatsApp ने किया नया बदलाव, बिना अनुमति ग्रुप में किसी को जोड़ नहीं पाएंगे एडमिन
WhatsApp ने किया नया बदलाव, बिना अनुमति ग्रुप में किसी को जोड़ नहीं पाएंगे एडमिन
Share:

दुनिया मे लगातार हो रही घटनाओ के मद्देनजर फेसबुक के स्वामित्व वाली कंपनी व्हाट्सऐप ने बड़ा  बदलावा करने का फैसला लिया है, जिसके बाद व्हाट्सऐप ने ग्रुप चैटिंग करने के लिए एप्प की  प्राइवेसी पॉलिसी में नया बदलाव किया है. जिसके अनुसार अब व्हाट्सऐप ग्रुप का एडमिन किसी को भी उसकी इजाजत के बिना ग्रुप में एड नहीं कर पाएगा. पहले के नियम मे बदलाव करते हुए कंपनी ने यह बताया है कि ग्रुप में किसी को जोड़ने से पहले उस शख्स की इजाजत एडमिन को  लेना होगी.

जिसके तहत अब एडमिन को एक इनावइट अन्य यूजर को भेजना होगा जिसे वह गुप से जोड़ना चाहता है. आपकी जानकारी के लिए बता दे कि कंपनी द्वारा बनाए गये इस नये फीचर की टेस्टिंग पहले से की जा रही थी. लेकिन अब कंपनी धीरे—धीरे यूजर के सामने यह नये अपडेट लेकर आ रही है. कंपनी द्वारा किए गये नये बदलाव के तहत अब कोई भी ग्रुप एडमिन आपकी इजाजत के बिना आपको किसी ग्रुप में एड नही कर सकता है. अगर आप इस नई सुविधा का लाभ लेना चाहते है तो आपको अपने फोन मे कुछ सेटिंग करनी होगी.

सबसे पहले यूजर को अपने व्हाट्सऐप ऐप को अपडेट करना होगा. फिर ऐप को ओपन कर इन स्टेप को फॉलो करें. Account > Privacy > Groups इसके बाद आपको तीन विकल्प मिलेंगे जिनमें Nobody, My Contacts  और Everyone शामिल हैं। इनमें से यदि आप Nobody के विकल्प का चयन करते हैं तो आपको कोई भी किसी ग्रुप में एड नहीं कर पाएगा. कंपनी के इस नये फीचर से गुप के एडमिन के मैसेज से परेशान यूजर को बहुत राहत मिलेगी.

Samsung Galaxy S10 5G कल होगा लॉन्च जाने क्या है ख़ास फीचर

Airtel देने वाला है जबरदस्त हाई स्पीड नेटवर्क

Realme ने घटाए अपने इस शानदार स्मार्टफोन के दाम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -