Share:
अगर WhatsApp के फोटोज-वीडियोज से हैं परेशान, अपनी सेटिंग में ये करें बदलाव
अगर WhatsApp के फोटोज-वीडियोज से हैं परेशान, अपनी सेटिंग में ये करें बदलाव

आज हमारी जिन्दगी का मल्टीमीडिया मैसेजिंग ऐप व्हाट्सऐप अहम हिस्सा हो गया है लेकिन यह भी एक सच्चाई है कि व्हाट्सऐप हमारे स्मार्टफोन की मेमोरी को सबसे ज्यादा खा रहा है. ऐसे में 64 जीबी की स्टोरेज होने के बावजूद लोगों के स्मार्टफोन की स्टोरेज बहुत ही जल्द फुल हो जा रही है. इसका सबसे बड़ा कारण व्हाट्सऐप मीडिया ऑटो डाउनलोड है तो चलिए आज हम आपको इस मेमोरी की समस्या से निपटने का तरीका बताते हैं. जिसका उपयोग करके आप इस समस्या से निजात पा सकते है.

Oppo A5s : क्या आपके लिए है बेस्ट स्मार्टफोन, जानिए

एंड्रॉयड फोन यदि आप इस्तेमाल करते हैं तो अपने व्हाट्सऐप की सेटिंग्स में जाएं। इसके बाद डाटा एंड स्टोरज में जाएं और फिर मीडिया ऑटो डाउनलोड में जाकर से अपनी जरूरत के हिसाब से सेटिंग्स करें. इसमें आपको तीन विकल्प.जब आप मोबाइल डाटा का उपयोग कर रहो हों.जब वाई-फाई से जुड़े है और जब आप रोमिंग पर हों. इन तीनों विकल्प में से पहले विकल्प का चयन करें और उसमें से डॉक्यूमेंट के विकल्प पर क्लिक करके ओके कर दें. ऐसे में डॉक्यूमेंट फाइल को छोड़कर कोई भी फाइल अपने आप डाउनलोड नहीं होगी. इसका फायदा यह है कि डॉक्यूमेंट फाइल लोग बहुत ही कम भेजते हैं. इस स्टेप को फॉलो करें..  WhatsApp > > Settings > Data and Storage usage.

शादी के दौरान दुल्हा खेलता रहा Pubg Game, दुल्हन करती रही इंतजार

अगर आप इस ट्रिक से काम लेना नहीं चाहते हैं तो फोन की स्टोरेज को खाली करने के लिए आपको हर सप्ताह फोन की गैलरी में जाकर व्हाट्सऐप के फोल्डर से फोटोज, वीडियोज और अन्य फाइल डिलीट करनी होगी. बाकि आप इस वीडियो को भी देख सकते हैं जिसे व्हाट्सऐप ने खुद बनाया है.

Samsung और Apple में शुरू हुआ प्राइस वॉर, यूजर को इतना होगा फायदा

OnePlus 7 Pro ने हासिल की A+ रेटिंग, ये है श्रेणी

Dish TV ने पेश की मल्टी-टीवी पॉलिसी, सिर्फ 50 रु में ले सेकेंडरी कनेक्शन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -