Samsung और Apple में शुरू हुआ प्राइस वॉर, यूजर को इतना होगा फायदा
Samsung और Apple में शुरू हुआ प्राइस वॉर, यूजर को इतना होगा फायदा
Share:

दुनिया मे अग्रणी OnePlus, Samsung और Apple प्रीमियम स्मार्टफोन निर्माता कंपनी के बीच  प्राइस वॉर छिड़ चुका है. इस प्राइस वॉर में Google और Huawei भी शामिल है. OnePlus का अगले फ्लैगशिप OnePlus 7 सीरीज को 14 मई को लॉन्च किया जाएगा. इस सीरीज के लॉन्च होते ही OnePlus एक बार फिर से भारतीय बाजार के प्रीमियम सेगमेंट में टॉप स्पॉट हासिल करने की कोशिश करेगा. आपको बता दें कि हाल ही में Counterpoint की जारी रिपोर्ट में Samsung ने प्रीमियम सेगमेंट में OnePlus को टॉप स्पॉट से हटा दिया था. प्रीमियम सेगमेंट में टॉप स्थान OnePlus ने अपने पिछले फ्लैगशिप डिवाइस के लॉन्च के बाद भारतीय स्मार्टफोन बाजार के हासिल किया था. इस मामले मे पूरी जानकारी इस प्रकार है.

OnePlus 7 का जल्द सामने आएगा नया अवतार, बनें लॉन्च इवेंट का हिस्सा

पिछले साल लॉन्च हुए फ्लैगशिप स्मार्टफोन Apple के iPhone XR की कीमत 23,000 रुपये तक कम की है जो इस नए प्राइस वॉर के शुरु होने के संकेत हैं. Counterpoint रिसर्च के जानकारों की मानें तो सभी ग्लोबल OEM (ऑरिजिनल इक्यूपमेंट मैन्युफैक्चरर्स) ने भारतीय स्मार्टफोन बाजार के प्रीमियम सेगमेंट को ज्यादा गंभीरता से लेना शुरू कर दिया है. इन फ्लैगशिप स्मार्टफोन निर्माता कंपनियों ने अपने कम्पीटिटर्स के लिए प्राइस गैप अपने डिवाइस में प्राइस कट करके कम कर दिया है. 

OnePlus 7 Pro ने हासिल की A+ रेटिंग, ये है श्रेणी

बजट स्मार्टफोन्स की भारी मांग भारतीय बाजार में है. लेकिन 3 फीसद के प्रीमियम सेग्मेंट में भी काफी कम्पीटिशन है. इस नए प्राइस वॉर में Apple ने प्रमोशनल ऑफर के तहत iPhone XR की कीमत 23,000 रुपये तक कम की है. इसके अलावा Samsung Galaxy S10 सीरीज के लॉन्च के बाद प्रीमियम सेग्मेंट में कम्पीटिशन और बढ़ गया है. पिछले सप्ताह Samsung ने इस सीरीज के लिए 11,000 रुपये तक का कैशबैक ऑफर दिया है. जो इस नए प्राइस वॉर को और बढ़ा रहा है. लेकिन कुछ भी हो भारतीय ग्राहको को तो इस वॉर से फायदा ही पहुॅचने वाला है.

Dish TV ने पेश की मल्टी-टीवी पॉलिसी, सिर्फ 50 रु में ले सेकेंडरी कनेक्शन

गूगल AI रोबोट 10वीं का गणित पास करने में हुआ फेल, पढ़ें रिपोर्ट

शादी के दौरान दुल्हा खेलता रहा Pubg Game, दुल्हन करती रही इंतजार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -