इंदौर टेस्ट में क्या होगी टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन ? ऑस्ट्रेलिया में होंगे 3 बड़े बदलाव
इंदौर टेस्ट में क्या होगी टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन ? ऑस्ट्रेलिया में होंगे 3 बड़े बदलाव
Share:

नई दिल्ली: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 4 टेस्ट मैच की बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी 2023 का तीसरा मैच इंदौर के होलकर स्टेडियम में 1 मार्च से शुरू होगा। दोनों ही टीमों के लिए यह मुकाबला बेहद अहम रहने वाला है। एक ओर टीम इंडिया की नजरें श्रृंखला पर कब्जा करने के साथ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जगह बनाने पर होगी, वहीं पहले दो टेस्ट हारकर सीरीज में पिछड़ रही ऑस्ट्रेलियाई टीम वापसी करने की कोशिश करेगी। ऐसे में दोनों टीमों के लिए अपनी बेस्ट प्लेइंग इलेवन के साथ उतरना अत्यंत आवश्यक है। 

टीम इंडिया की बात करें तो, रोहित शर्मा की प्रेस वार्ता के बाद बहुत हद तक यह स्पष्ट हो गया है कि तीसरे टेस्ट में भी टीम इंडिया केएल राहुल पर भरोसा जताते हुए उन्हें चांस देगी। बता दें कि, इंदौर टेस्ट से पहले राहुल से उप-कप्तानी छीने जाने के बाद लगने लगा था कि उनका अंतिम एकादश से पत्ता कट सकता है। लेकिन, रोहित ने स्पष्ट कर दिया कि टीम में रहना या ना रहना उप-कप्तानी पर निर्भर नहीं करता। ऐसे में फॉर्म में चल रहे शुभमन गिल को अपने मौके के लिए और प्रतीक्षा करनी पड़ सकती है। वहीं, यदि टीम इंडिया के किसी प्लेयर को कोई चोट नहीं लगती या स्वस्थ्य संबंधित समस्या नहीं होती, तो भारतीय प्लेइंग इलेवन में परिवर्तन की संभावना ना के बराबर है। इसका मतलब यह हुआ कि भारतीय टीम जिन 11 खिलाड़ियों के साथ दिल्ली टेस्ट में उतरी थी, उन्हीं खिलाड़ियों के साथ भारत तीसरा टेस्ट भी उतरेगा।

उधर, इंदौर टेस्ट मैच में कंगारू टीम कम से कम तीन बदलाव के साथ उतरेगी। कप्तान पैट कमिंस निजी वजहों के चलते घर लौट गए हैं, जिसके बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम की कमान स्टीव स्मिथ के हाथों में होगी। इसके अलावा डेविड वॉर्नर भी श्रृंखला से बाहर हो गए हैं। ऑस्ट्रेलियाई टीम में तीसरा बदलाव टॉड मर्फी के रूप में नज़र आ सकता है। मेहमान टीम के लिए अच्छी खबर यह है की टीम को दो स्टार खिलाड़ी मिशेल स्टार्क और कैमरून ग्रीन फिट हो चुके हैं और वह तीसरे टेस्ट के लिए उपलब्ध होंगे।

भारत की संभावित प्लेइंग XI- रोहित शर्मा, केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएस भरत, रविंद्र जडेजा, अक्षर पटेल, आर अश्विन, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज

ऑस्ट्रेलिया की संभावित प्लेइंग XI- उस्मान ख्वाजा, ट्रेविस हेड, मार्नस लाबुशेन, स्टीव स्मिथ, पीटर हैंड्सकॉम्ब, कैमरून ग्रीन, ऐलेक्स कैरी, मिशेल स्टार्क, नाथन लायन, मिशेल स्वेपसन, मैथ्यू कुह्नमैन

इंदौर टेस्ट से पहले कप्तान रोहित ने बताया टीम इंडिया का प्लान, WTC फाइनल पर है फोकस

KL राहुल और अक्षर पटेल के बाद इस क्रिकेटर ने रचाया विवाह

टीम इंडिया के लिए मुश्किल खड़ी कर सकता है इंदौर में होने वाला मैच, जानिए कैसे...?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -