इस सप्ताह शेयर बाजारों से बढ़ी उम्मीद
इस सप्ताह शेयर बाजारों से बढ़ी उम्मीद
Share:

विश्लेषकों ने कहा कि इस सप्ताह कोई बड़ी घरेलू घटना नहीं होने के कारण, इक्विटी बाजार वैश्विक रुझानों पर नजर रखेंगे, नए वायरस के दबाव और टीकाकरण पर प्रगति होगी। मासिक व्युत्पन्न समाप्ति के बीच इक्विटी बाजार में अस्थिरता भी देखी जा सकती है।

"आगे बढ़ते हुए, बाजार में प्रचुर मात्रा में तरलता, प्रभावी वैक्सीन रोलआउट और ब्रेक्सिट सौदे की पीठ पर अपनी सकारात्मक गति बनाए रखने की संभावना है। यूके यूरोपीय संघ के साथ एक ऐतिहासिक व्यापार सौदा पर पहुंच गया। हालांकि, कई हिस्सों में नए कोरोनवियल स्ट्रेन से संबंधित जोखिम उभर रहा है। यूरोप की सीमा उलटी हो सकती है। मासिक एफएंडओ एक्सपायरी में अस्थिरता बढ़ सकती है।

ब्रिटेन ने यूरोपीय संघ के साथ गुरुवार को एक ऐतिहासिक सौदा किया क्योंकि दोनों पक्ष 31 दिसंबर की समयसीमा से कुछ दिन पहले ब्रेक्सिट मुक्त व्यापार समझौते (एफटीए) को समाप्त करने में कामयाब रहे।" आने वाले सप्ताह के लिए ब्रेक्सिट सौदे पर विकास के साथ-साथ वायरस के ताजा मामलों के बारे में चिंताएं सुर्खियों में रहेंगी। निवेशकों को गुणवत्ता क्षेत्रों और काउंटरों पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए और एफआईआई अंतर्वाह की प्रवृत्ति को भी देखना चाहिए, जो मुख्य कारक है।" हाल ही में हुई रैली। इस सप्ताह कोई घटनापूर्ण डेटा और घोषणाओं की उम्मीद नहीं है, "विनोद नायर नियोजित फाइनेंशियल के अनुसंधान प्रमुख ने कहा- चॉइस ब्रोकिंग के रिसर्च एनालिस्ट सतीश कुमार ने कहा कि निवेशकों को यूके वायरस की स्थिति और टीकाकरण की प्रगति पर नजर रखनी चाहिए।

पिछले सप्ताह की छुट्टी के दौरान, बीएसई का बेंचमार्क 12.85 अंक या 0.02 प्रतिशत बढ़ा है। क्रिसमस के कारण शुक्रवार को बाजार बंद थे। विदेशी पोर्टफोलियो निवेशकों (एफपीआई) के निवेश पैटर्न, रुपये की आवाजाही और ब्रेंट क्रूड पर भी निवेशकों की गहरी निगाह रहेगी।

फ़िरोज़शाह कोटला स्टेडियम में लगी अरुण जेटली की प्रतिमा, अमित शाह ने किया अनावरण

बिहार के 'सुशासन' को मिला ख़ास अवार्ड, कोरोना काल में लोगों के खातों में पहुंचाई थी आर्थिक मदद

राहुल गाँधी के इटली दौरे पर भाजपा ने उठाए सवाल, कांग्रेस बोली- नानी से मिलने जाना गलत है क्या ?

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -