बिहार के 'सुशासन' को मिला ख़ास अवार्ड, कोरोना काल में लोगों के खातों में पहुंचाई थी आर्थिक मदद
बिहार के 'सुशासन' को मिला ख़ास अवार्ड, कोरोना काल में लोगों के खातों में पहुंचाई थी आर्थिक मदद
Share:

पटना: वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के संकट काल के दौरान लाभार्थियों के बैंक अकाउंट में सीधे आर्थिक मदद पहुंचाने के लिए बिहार को पुरस्कार से सम्मानित किया गया है. कोरोना महामारी के दौरान लाभार्थियों के बैंक अकाउंट में सीधे पैसे ट्रांसफर करने की बिहार सरकार की पहल के चलते उसे डिजिटल इंडिया अवॉर्ड से नवाज़ा गया है.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, केंद्र सरकार की ओर से इस साल शुरू किए गए ये अवॉर्ड्स बिहार सरकार के कई विभागों को मिले हैं. एक आधिकारिक बयान में रविवार को कहा गया कि ई-गवर्नेंस में अभिनव कदम के लिए ये पुरस्कार दिए गए हैं. बता दें कि कोरोना काल में बिहार के 21 लाख से ज्यादा बाहर फंसे मजदूरों को "बिहार सहायता मोबाइल ऐप" के माध्यम से आर्थिक सहायता प्रदान की गई. बयान के अनुसार, मुख्यमंत्री सचिवालय, राज्य के राष्ट्रीय सूचना विज्ञान केंद्र (NIC) के अलावा आपदा प्रबंधन विभाग को संयुक्त रूप से "महामारी श्रेणी" में डिजिटल इंडिया अवॉर्ड्स 2020 के लिए विजेताओं के रूप में चुना गया है.

राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद 30 दिसंबर को नई दिल्ली में विजेताओं को डिजिटल इंडिया पुरस्कार से सम्मानित करेंगे. आपको बता दें कि भारतीय राष्ट्रीय पोर्टल के तत्वाधान में डिजिटल इंडिया अवॉर्ड्स को स्थापित किया गया है. 

सऊदी अरब ने एक और सप्ताह तक अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के निलंबन का किया विस्तार

छात्र संघ चुनाव चाहने वाले छात्रों के खिलाफ राजद्रोह का मामला हुआ दर्ज

यूरोप ने कोरोना महामारी को समाप्त करने के लिए टीकाकरण किया अभियान शुरू

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -