जिसे सालों से लोग समझ रहे थे इंसान, असल में वो निकला रोबोट
जिसे सालों से लोग समझ रहे थे इंसान, असल में वो निकला रोबोट
Share:

डिज्नीलैंड के बारे में आप में से अधिकतर लोगों ने अवश्य सुना होगा, दरअसल लोगों के लिए ये जगह किसी जन्नत से कम नहीं है। यहां पर आपको वो सारे कार्टून कैरेक्टर्स देखने के लिए मिल जाएंगे जिन्हें आपने टीवी पर देखा होगा या फिर कॉमिक में इनके बारे में भी पढ़ा ही होगा। डिज्नीलैंड एक थीम पार्क है जिसे हर आयु के लोगों के लिए तैयार किया गया है और लाखों की संख्या में हर सप्ताह लोग यहां पर आते हैं और अपने पसंदीदा कार्टून कैरेक्टर से भी मिले और उनके साथ फोटो लेते हैं। सभी कार्टून कैरेक्टर्स की तरह यहां पर दुनिया का एक सबसे पॉपुलर कैरेक्टर स्पाइडर मैन भी है लेकिन इसकी असलियत शायद यहां आने वाले अधिकतर लोग नहीं जानते हैं। 

मार्वल कैंपस के अंदर है ये कैरेक्टर: खबरों का कहना है कि स्पाइडर मैन का कैरेक्टर आपको डिज्नीलैंड के अंदर मौजूद मार्वल कैंपस में देखने को मिलेगा। ये कैरेक्टर मूवीज की तरह ही ऊंची बिल्डिंग से दूसरी बिल्डिंग पर जम्प मारता हुआ  नजर आता है। खास बात ये है कि लोग आज तक ये समझ रहे थे कि असल में ये किरदार कोई आदमी ही निभाता है और वही एक बिल्डिंग से दूसरी बिल्डिंग में जम्प मार रहा है, हालांकि इसकी सच्चाई कुछ और है और इसे जानते के उपरांत आप भी हैरान रह जाएंगे इस बात की गारंटी है। 

असल में रोबोट है इंसान की तरह दिखने वाला स्पाइडर मैन: खबरों का कहना है कि स्पाइडर-मैन की कॉस्ट्यूम में स्टंट करने वाले जिस कैरेक्टर को आप आदमी समझ रहे थे असल में वो रोबोट है जिसकी सच्चाई अधिकतर लोगों से छिपी हुई है। यदि आप भी इसके बारे में नहीं जानते थे तो आज ये बात आपके लिए जानना भी आवश्यक। असल में एवेंजर कैम्पस में दिखाई देने वाले रोबोट स्पाइडर-मैन को सिर्फ स्टंट के लिए ही इस्तेमाल किया जाता है, हालांकि इससे पहले एक इंसान स्पाइडर मैन के कपड़ों में कुछ भाग में एक्ट करता है। ऐसा करने के पीछे का कारण ये है कि स्टंट बहुत खतरनाक होता है और इसमें किसी तरह के रिस्क से बचने के लिए रोबोट का उपयोग किया जाता है। हालांकि ये रोबोट किसी इंसान की तरह ही जम्प करता है जो दर्शकों के होश उड़ा देता है। 

Samsung ने मात्र इतने रूपए में लॉन्च किया ये नया स्मार्टफोन

दिनभर घर में चलेगा AC और फ्रीज, लेकिन नहीं बढ़ेगा बिजली का बिल

स्मार्ट टीवी, LCD, LED को कर रहे हैं साफ तो भूलकर भी न करें ये गलतियां

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -