ये कैसा टैक्स है... 8 हजार की कमाई पर युवक को मिला 12 करोड़ का टैक्स!
ये कैसा टैक्स है... 8 हजार की कमाई पर युवक को मिला 12 करोड़ का टैक्स!
Share:

जयपुर: राजस्थान के भीलवाड़ा शहर में स्टेशनरी की एक छोटी सी दुकान चलाने वाले दिव्यांग युवक को INCOME TAX विभाग ने 12 करोड़ 23 लाख रुपये से ज्यादा का रिकवरी नोटिस भी भेज डाला।  जिससे उसके होश उड़ गए। उसने जब नोटिस को पढ़ा तो पता चला कि उसके नाम पर सूरत में 2 कंपनियां भी चल रही है। जिसके उपरांत वो पुलिस में शिकायत दर्ज कराने पहुंचा।

दिव्यांग कृष्ण गोपाल छापरवाल के अनुसार, सांगानेर में उसकी स्टेशनरी की एक छोटी सी दुकान है। वो फोटोग्राफर है और इसके माध्यम से वो 8 से 10 हजार रुपये माह कमा रहा है। लेकिन उसके होश उस समय उड़ गए, जब उसे 12 करोड़ 23 लाख 90 हजार 86 रुपये का इनकम टैक्स का नोटिस दे दिया गया है। जिसके उपरांत उसने सुभाष नगर थाने में शिकायत दर्ज कराई। 

'नोटिस में उसकी सूरत में दो कंपनियां बताई गईं': इसमें उसने बोला  कि उसके पैन कार्ड और आधार कार्ड का जिसने दुरुपयोग किया है, उसके विरुद्ध कानूनी कार्रवाई की जाए। उसे जो नोटिस प्राप्त हुआ है, उसमें उसकी सूरत में दो कंपनियों का जिक्र किया गया है, इनसे उसका कोई लेना-देना नहीं है। इतना ही नहीं वो कभी सूरत गया भी ही नहीं है।

'महीने की 8 से 10 हजार रुपये की इनकम है': पीड़ित ने बोला है कि, "भीलवाड़ा में ही मेरा छोटा सा व्यापार है। मैं फोटोग्राफर हूं और शादी समारोह में फोटोग्राफी का कार्य करता हूँ। मेरी महीने की 8 से 10 हजार रुपये की इनकम है"।

ख़बरों का कहना है कि आयकर विभाग वार्ड-1 भीलवाड़ा के अधिकारी दिलीप राठौड़ द्वारा संजय कॉलोनी भीलवाड़ा में रहने वाले कृष्ण गोपाल छापरवाल को वित्तीय वर्ष 2019-20  में पैन कार्ड के माध्यम से Sheth Gems Pvt Ltd फर्म में 53 लाख 16 हजार 709 रुपये और दुष्यंत वैष्णव के नाम 11 करोड 70 लाख 73 हजार 377 रुपये बकाया टैक्स जमा करने का नोटिस भी जारी कर दिया गया है।

'जज को सजा देने से पहले सोचना था..', मानहानि केस दाखिल होने के 4 साल बाद राहुल गांधी को मिला नया तर्क

मछली खाना महिला को पड़ गया भारी हो गई भगवान को प्यारी

मानहानि केस: सेशन कोर्ट में राहुल गांधी की अपील स्वीकार, 3 मई को सजा पर सुनवाई

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -