घर के इस कोने में रख दें ताम्बे का छोटा सा टुकड़ा और फिर देखे कमाल
घर के इस कोने में रख दें ताम्बे का छोटा सा टुकड़ा और फिर देखे कमाल
Share:

कहते हैं ज्योतिष के अनुसार कई ऐसे रत्न है जिन्हे धारण कर लिया जाए तो लाभ होता है. जी हाँ, वहीं इस क्रम में तांबे को शुभ बताया गया है. जी हाँ, ताम्बे का वास्तुशास्त्र में बहुत बड़ा महत्व दिखा गया है और यह माना जाता है कि अगर तांबे को घर में रखा जाए तो घर से नकारात्मक ऊर्जा दूर रहती है. जी हाँ, यह सुनने में अजीब है लेकिन वास्तु में यह बताया गया है. इसी के साथ ऐसा भी कहते हैं कि घर में सकारात्मक ऊर्जा बनी रहने के लिए घर में ताम्बे का टुकड़ा जरूर रखना चाहिए.

कहते हैं ताम्बे से बहुत कुछ आसान हो जाता है और हर काम में सफलता मिलती है. कहते हैं घर में सकारात्मक ऊर्जा होने से घर वास्तुदोष से दूर रहता है और घर के सदस्य सुख - समृद्धि से जीवन व्यतीत कर पाते हैं. इसी के साथ अगर आप अपने जीवन में सफल बनना चाहते हैं तो तांबे के कुछ खास उपाय कर सकते हैं. यह उपाय आपके घर को वास्तुदोष से मुक्त रख सकेंगे. आइए जानते हैं.

कहते हैं वास्तुशास्त्र के अनुसार अगर आपके घर का मुख्य द्वार गलत दिशा में बना हुआ है तो दरवाजे पर तांबे के सिक्के लटका दें क्योंकि इससे गलत दिशा में बने घर का वास्तुदोष दूर होता है और घर में सुख - समृद्धि बनीरहेगी जीवनभर.

ऐसा भी कहते हैं कि अपने घर में चोकोर तांबे का टुकड़ा रखें, इससे घर में वास्तुदोष नहीं होता है और घर वास्तुदोष से मुक्त रहता है.

इसी के साथ वास्तु के अनुसार अगर आप अपने घर में तांबे का पिरामिड रखते हैं तो इससे भी घर का वास्तुदोष दूर होता है, आप ​तांबे के पिरामिड को घर में पश्चिम दिशा में रखें, लाभ होगा और आपके घर में खूब पैसा भी आएगा.

अमीर बनने के लिए बुधवार को किन्नरों को पैसे देकर करें यह काम

एक काली पोटली में यह सब रखकर बाँध दे घर के मुख्य दरवाजे, पलभर में मिल जाएगा सब कुछ

सभी टोटके करके थक गए हैं तो जरूर आजमाए यह सरल उपाय, होगी हर मनोकामना पूरी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -