बारिश में कपड़ों से आती है बदबू तो 3 तरीके आ सकते हैं काम
बारिश में कपड़ों से आती है बदबू तो 3 तरीके आ सकते हैं काम
Share:

बारिश के मौसम में सबसे बड़ी दिक्क्त आती है कपड़ों को सुखाने की जो आसानी से नहीं सूखते. उन्हें पूरी धूप नहीं मिल पाती जिसके कारण वो सूखते नहीं हैं. ऐसे में अक्सर कपड़ों को घर के अंदर ही सुखाना पड़ता है. लेकिन कपड़ों में सीलन या नमी की गंध आती रहती है जो बहुत ही  गंदी होती है. ऐसे में आप उन कपड़ों को नहीं पहन पाते. लेकिन बार-बार कपड़े धोने का समय भी नहीं होता. इस स्थिति में तीन चीजें आपके लिए मददगार हो सकती हैं. तो आइये जानते हैं इन तरीकों के बारे में. 

विनेगर 
सिरका या विनेगर. बरसात के मौसम में कपड़ों में आनेवाली गंध से आपको निजात दिला सकता है. इसके लिए आपको कपड़े धोने के बाद आधा बाल्टी पानी में दो बड़े चम्मच सिरका डालकर 10 मिनट के लिए कपड़ों को भिगोना होगा. इसके बाद कपड़ों को निचोड़कर फैला दें. सूखने पर स्मेल नहीं आएगी. 

डेटॉल 
जी हां. बारिश के मौसम में कपड़ों में आ रही अजीब स्मेल से डेटॉल आपको निजात दिला सकता है. बस कपड़े धोने के बाद उन्हें 10 मिनट के लिए डेटॉल के पानी में भिगों दें और फिर इन्हें निचोड़कर सूखने के लिए फैला दें. न कपड़ों से बदबू आएगी न आपका मन खराब होगा. 

धूपबत्ती 
धूपबत्ती का उपयोग आप पूजा के दौरान करते हैं. घर में खुशबू के लिए भी सुबह-शाम धूपबत्ती लगाई जाती है. लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि कपड़ों में बारिश की बदबू से भी धूपबत्ती आपकी मदद कर सकती है. कपड़े धोकर फैलाने के बाद उनके पास एक धूपबत्ती लगा दें. इसका धुआं और भीनी सुंगध कपड़ों में बदबू नहीं आने देगी. 

फेस्टिव सीजन में अपनाएं ये सेक्सी हेयर कट्स

मानसून के समय अपने बालों के लिए ये हेयर स्टाइल्स हो सकती हैं बेस्ट

फिर से ट्रेंड में है कलर्ड Eye Liner, ऐसे करें फॉलो

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -