किसान आंदोलन: बंगाल में ममता की हुंकार, कहा- या तो कानून वापस ले या गद्दी छोड़े सरकार
किसान आंदोलन: बंगाल में ममता की हुंकार, कहा- या तो कानून वापस ले या गद्दी छोड़े सरकार
Share:

नई दिल्ली: नए कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का विरोध प्रदर्शन आज 12वें दिन में पहुंच चुका है। इस आंदोलन को विपक्षी पार्टियों का भी बड़े स्तर पर समर्थन मिल रहा है। इसी कड़ी में पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने कृषि बिल को लेकर केंद्र की मोदी सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि सरकार कृषि कानून को वापस ले या फिर सत्ता से बाहर हो जाए। उन्होंने ये बात पश्चिम मिदनापुर में एक रैली को संबोधित करते हुए कही हैं।

सीएम ममता बनर्जी ने कहा है कि, 'हम चाहे कितना भी काम कर लें, हमारी नीतियों को हमेशा बुरा ही बताया जाता है। राफेल लड़ाकू विमान घोटाला बुरा नहीं था, पीएम कोयर्स (PM CARES) फंड जो इसकी जानकारी नहीं देता है, भाजपा के लिए बुरा नहीं है, लेकिन वे बंगाल में आए अम्फान (Amphan) चक्रवात से हुए नुकसान का हिसाब चाहते हैं।' बता दें कि कृषि सुधार कानूनों को लेकर सरकार और किसान संगठनों के बीच लगातार वार्ता हो रही है। दरअसल अब तक दोनों पक्षों के बीच लगभग पांच बार बैठक हुई है, लेकिन अब तक कोई भी समाधान सामने नहीं आ पाया है। बीते दिनों ही किसान संगठनों ने आने वाले 8 दिसंबर को भारत बंद का एलान कर दिया है।

वह अब तक तीनों कृषि कानूनों को वापस लेने के लिए मांग कर रहे हैं लेकिन इस बीच सरकार ने भी यह साफ़ शब्दों में कह दिया है कि कृषि कानूनों को वापस तो नहीं लिया जाएगा, लेकिन जरूरत पड़ने पर सरकार किसानों की मांगों के मुताबिक संशोधन पर विचार कर सकती है।

किसान यात्रा में शामिल होने से पहले धरने पर बैठे अखिलेश, यूपी पुलिस ने हिरासत में लिया

केरल स्थानीय निकाय चुनाव के आई-फेज का अभियान हुआ समाप्त

कोरोना के कारण बढ़ा गरीबी का स्तर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -