Video: ‘पागल के हाथ में माचिस किसने दी’, सांसद महुआ मोइत्रा के सवाल पर वित्त मंत्री का करारा जवाब
Video: ‘पागल के हाथ में माचिस किसने दी’, सांसद महुआ मोइत्रा के सवाल पर वित्त मंत्री का करारा जवाब
Share:

कोलकाता: पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव और चुनाव के बाद हिंसा की घटना को लेकर बीजेपी लगातार सतारूढ़ तृणमूल कांग्रेस को अपने निशाने पर ले रही है। आपको बता दें कि बंगाल में नेता प्रतिपक्ष शुभेंदु अधिकारी ने लोकसभा में टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा के बयान का एक वीडियो जारी किया है, जिसमें वह कहती सुनी जा रही हैं कि, 'सवाल यह नहीं है कि बस्तियां किसने जलाईं, बल्कि सवाल यह है कि पागल के साथ में माजिस किसने दी।'

वहीं केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण इस वीडियो में महुआ मोइत्रा के सवाल के जवाब देती हुई भी नजर आ रही है। इस जवाब में उन्होंने बंगाल में चुनाव बाद हिंसा का जिक्र किया। आगजनी और केंद्रीय मंत्री की गाड़ी में तोड़फोड़ करने का आरोप लगाया। जी दरअसल केंद्रीय वित्त मंत्री ने कहा कि, 'हम यह कहकर लोगों को छोटा नहीं करना चाहती हैं कि कौन किसे माचिस दिया है। किसके हाथ में माजिस किस तरह से उपयोग में आता है। यह महत्वपूर्ण है। माचिस का इस्तेमाल कौन कैसे करता है। यह महत्वपूर्ण है।' इसी के साथ केंद्रीय वित्त मंत्री ने कहा, “लोकतंत्र में जनता माचिस देती है।”

केवल यही नहीं बल्कि बंगाल में चुनावी हिंसा का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि, 'हाल में गुजरात में चुनाव हुए हैं। गुजरात में बीजेपी की भारी जीत मिली। गुजरात में सरकार का गठन हुआ और चुनाव के बाद शांतिपूर्ण ढंग से सरकार का गठन हुआ।' इसके अलावा उन्होंने कहा,” गुजरात की तुलना में बंगाल में क्या हुआ ? माचिस किसके हाथ में कैसे उपयोग में आया। यह सवाल है। हमारे हाथ में माचिस थी। उज्जवला दिया। उजाला दिया। पीएम किसान दिया, स्वच्छ भारत अभियान चलाया। जब आपके हाथ में माचिस आई, तो आगजनी हुई, लूट हुआ, रेप हुआ। हमारे कार्यकर्ता के घर जलाए गये। एक केंद्रीय मंत्री मुरलीधरन की गाड़ी पर हमला हुआ। केंद्रीय मंत्री तक चुनाव बाद हिंसा में सुरक्षित नहीं था।”

विशेष समुदाय के युवक ने शराब के नशे में मंदिर में की तोड़फोड़, लोगों में फूटा ग़ुस्सा

इसी के साथ बंगाल में नेता प्रतिपक्ष शुभेंदु अधिकारी ने ट्वीट किया, “मैं माननीय मंत्री महोदया की बात से पूरी तरह सहमत हूं। यह इस बारे में नहीं है कि माचिस की डिब्बी किसने सौंपी, यह इस बारे में है कि किसने माचिस की तीली का उपयोग कैसे किया। माननीय वित्त मंत्री के भाषण के दौरान, एक सांसद को यह कहते हुए सुना जा सकता है – “पूरे बंगाल को जला दिया”।

महुआ मैत्रा द्वारा लगाए गए घिनौने आरोप का माननीय केंद्रीय वित्त मंत्री श्रीमती द्वारा जी द्वारा दृढ़ता से खंडन किया गया। पॉइंट-बाय-पॉइंट “माचिस” वाली बात का खंडन ने पश्चिम बंगाल चुनाव बाद पर प्रकाश डाला, जिसमें केंद्रीय राज्य मंत्री पर हमला भी शामिल था, जो टीएमसी के गुंडों द्वारा केंद्रीय मंत्री के काफिले पर किया गया था।”

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री ने गांवो में खेल मैदान बनाने का किया वादा, गौतम गंभीर भी रहे मौजूद

जांच के लिए पुलिस ने बच्चे का दफनाया हुआ शव फिर निकाला बाहर, देखिए हुआ यह खुलासा

कर्नाटक में लगेगा हलाल मीट पर बैन, आज आएगा विधेयक!

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -