मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री ने गांवो में खेल मैदान बनाने का किया वादा, गौतम गंभीर भी रहे मौजूद
मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री ने गांवो में खेल मैदान बनाने का किया वादा, गौतम गंभीर भी रहे मौजूद
Share:

सीहोर। मध्यप्रदेश के सीहोर जिले के रेहटी में आयोजित प्रेम सुंदर मेमोरियल क्रिकेट ट्राफी के समापन समारोह को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के द्वारा ग्रामीण क्षेत्र के खिलाड़ियों के लिए बड़ी घोषणा की गई इस दौरान सीएम ने सम्बोधित करते हुए कहा कि क्षेत्र के 110 गांवों में खेल मैदान तैयार किए जाएंगे। बुधनी- नसरुल्लागंज से ऐसे खिलाड़ी निकलें जो देश- विदेश में धूम मचा सके। शहर में खेलों के आयोजन होगें जिसमें खो-खो, कबड्डी, एवं बेटियों के लिए क्रिकेट प्रतियोगिता आयोजित कराई जाएंगी।

मुख्यमंत्री का कहना है की नसरुल्लागंज में खेल स्टेडियम का निर्माण चल रहा है जिसके बाद शहर रेहटी में भी स्टेडियम बनाया जाएगा। इसी दौरान गौतम गंभीर भी आयोजन में मौजूद रहे मुख्यमंत्री चौहान ने गौतम के बारे में कहा कि गौतम गंभीर ने देश-विदेश में भारत का मान-सम्मान बढ़ाया है। उन्होंने छह बार टेस्ट मैच में भारत की कप्तानी की और निरंतर सफलता प्राप्त की है। गौतम ने हमे वर्ष 2011 में वर्ल्डकप के दौरान ऐतिहासिक विजय दिलवाई थी। गौतम क्रिकेटर के साथ सांसद भी हैं और जन-कल्याण के लिए जैन रसोई भी चलाते हैं।

इसी दौरान मध्यप्रदेश मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने विद्यार्थियों से कहा कि खेल के साथ-साथ पढ़ाई की ओर भी ध्यान देना जरूरी हैं, किसी भी चीज़ में पीछे नहीं रहना हैं। इसी दौरान 75 फीसदी अंक लाने पर शिवराज सिंह ने लैपटॉप देने का वादा विद्यार्थियों को दिलाया। उन्होंने कहा कि विद्यार्थी मेहनत के साथ आगे बढ़ें और जी जान से पढ़ाई करें। आपको बता दें की मध्यप्रदेश में विद्यार्थियों को पढ़ाई के साथ-साथ खेल-कूद के पूरे अवसर और सुविधाएं प्रदान की जा रही हैं। प्रदेश में नौकरियों के साथ ही स्व-रोजगार के अवसर भी उपलब्ध कराए जा रहे हैं। मुख्यमंत्री युवा उद्यमी योजना, उद्यम क्रांति योजना में एक लाख से 50 लाख रुपये तक का ऋण युवा उद्यमियों को दिया जाता है।

जांच के लिए पुलिस ने बच्चे का दफनाया हुआ शव फिर निकाला बाहर, देखिए हुआ यह खुलासा

तानसेन समारोह की पूर्व संध्या पर संगीतकारों की सजी महफ़िल

विद्याभारती मालवा ने आयोजित की प्रधानाचार्य/प्राचार्य योजना बैठक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -