कोरोना महामारी के बीच पैदा हुआ नया खतरा, बंगाल के 130 बच्चे हुए शिकार

जलपाईगुड़ी: देश में अभी कोरोना महामारी की दूसरी लहर का कहर पूरी तरह ख़त्म भी नहीं हुआ है कि एक नया खतरा सिर उठाने लगा है। उत्तर प्रदेश के बाद अब पश्चिम बंगाल में भी रहस्यमयी बुखार ने पैर फैलाना शुरू कर दिए हैं।  बंगाल के जलपाईगुड़ी जिले में 130 बच्चों को तेज बुखार की शिकायत के बाद सदर अस्पताल में एडमिट कराया गया है। 

सूबे के स्वास्थ्य विभाग ने इस संबंध में जानकारी दी है।  विभाग के अधिकारी ने बताया है कि 130 बच्चों में से कुछ बच्चे कूचबिहार जिले से थे। बता दें कि, विशेषज्ञों की इस चेतावनी के बीच यह घटना सामने आई है कि कोरोना वायरस महामारी की तीसरी लहर बच्चों के लिए अधिक घातक हो सकती है। घटना की जानकारी मिलने के बाद उत्तर बंगाल मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल से पांच सदस्यीय टीम जलपाईगुड़ी पहुंच गई है। 

टीम ने बच्चों के वार्ड का मुआयना किया और मरीजों की जांच की। इसके साथ ही टीम ने जिला स्वास्थ्य अधिकारियों के साथ मीटिंग भी की। बुखार की वजह जानने के लिए सैंपल कोलकाता के मेडिकल कॉलेज के स्कूल ऑफ ट्रॉपिकल मेडिसिन पहुंचाए जा रहे हैं। डॉक्टरों की टीम ने कहा कि सभी बच्चों में डेंगू, चिकनगुनिया या जापानी इंसेफेलाइटिस हो सकता है, किन्तु रिपोर्ट आने के बाद ही इसका खुलासा हो सकेगा।

अफ़ग़ानिस्तान में 'आतंक राज' के बाद काबुल में लैंड हुआ पहला यात्री विमान

'नेशनल मीट फ्री डे' घोषित हो गांधी जयंती, PETA ने पीएम मोदी को लिखा पत्र

नेशनल लेवल के शूटर नमानवीर सिंह बरार की संदिग्ध मौत, शरीर पर गोली के निशान मौजूद

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -