अफ़ग़ानिस्तान में 'आतंक राज' के बाद काबुल में लैंड हुआ पहला यात्री विमान

काबुल: अफगानिस्तान पर पिछले महीने आतंकी संगठन तालिबान के कब्जे के बाद पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइन्स (PIA) की फ्लाइट ने सोमवार को काबुल के लिए पहली उड़ान भरी. एयरलाइन्स के प्रवक्ता अब्दुल्लाह एच खान ने इस संबंध में जानकारी दी है. उन्होंने बताया कि बोईंग 777 फ्लाइट नंबर PK 6429 ने पाकिस्तान के इस्लामाबाद से टेक ऑफ किया. वर्ल्ड बैंक की इस कॉमर्शियल चार्टर्ड फ्लाइट में बैंक के अधिकारी और पत्रकार मौजूद थे. बाद में विमान वापस इस्लामाबाद लौट गया.

काबुल से विदेशी सैनिकों की वापसी और 31 अगस्त तक अफगानिस्तान से लोगों की बड़ी तादाद में निकासी के बाद पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइन्स का यह पहला विमान था, जो काबुल में लैंड हुआ. अब्दुल्ला एच  खान ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि, यह स्पेशल चार्टर्ड कॉमर्शियल फ्लाइट थी. उन्होंने कहा कि 'हमने अन्य लोगों के लिए भी व्यवस्था की थी, जो अफगानिस्तान छोड़ना चाहते थे क्योंकि हमारे पास विमान में जगह थी.'

उन्होंने आगे कहा कि यह कामर्शियल फ्लाइट थी, जो नियमित एयरपोर्ट के बुनियादी ढांचे के जरिए संचालित होती थी, जिसे बहाल कर दिया गया था. PIA चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर अरशद मलिक ने एक बयान में कहा कि, 'यह संचालन पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइन्स और पूरी दुनिया के लिए काफ़ी महत्वपूर्ण हैं.' उन्होंने कहा कि हम यह उम्मीद करते हैं कि पूरी तरह से संचालन शुरू करने में कामयाब होंगे.

इंदौर: डांसिंग कॉप रंजीत सिंह को मिला 'वर्ल्ड बुक ऑफ़ रिकार्ड्स' का कमिटमेंट सर्टिफ़िकेट

UN की बेस्ट विलेज लिस्ट में भारत के 3 गाँव शामिल, जानिए किन राज्यों में आते हैं ये गाँव

देश में 'भुखमरी' होने के बाद भी नहीं मिट रही उत्तर कोरिया की हथियारों की भूख

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -