अपनी पहली ही फिल्म से बॉलीवुड में छा गई थी महिमा चौधरी
अपनी पहली ही फिल्म से बॉलीवुड में छा गई थी महिमा चौधरी
Share:

फिल्म ‘परदेश’ से बॉलीवुड में पहचान बनाने वाली महिमा चौधरी का जन्मदिन 13 सितंबर 1973 को दार्जिलिंग में हुआ था महिमा चौधरी का असली नाम ऋतु चौधरी है। महिमा चौधरी ने अपनी हाई-स्कूल तक की पढ़ाई डाउन हिल स्कूल से संपन्न की। उसके बाद उन्होंने आगे की पढ़ाई लोरेटो कॉलेज से पूरी की।  साल 1990 में उन्होंने पढ़ाई छोड़कर मॉडलिंग की दुनिया में अपना करियर सँवारने लगी। उन्होंने अपने मॉडलिंग करियर के दौरान कई विज्ञापनों में भी काम किया। 

महिमा ने बतौर अभिनेत्री अपने करियर की शुरूआत वर्ष 1997 में प्रदर्शित सुभाष घई की ब्लॉकबस्टर फिल्म "परदेस" से की। इस फिल्म के लिए उन्हें सर्वश्रेष्ठ डेब्यू अभिनेत्री का फिल्मफेयर पुरस्कार दिया गया। वर्ष 2000 में प्रदर्शित फिल्म "ध़डकन" में अपने बेहतरीन अभिनय के लिए महिमा सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेत्री के फिल्म फेयर पुरस्कार से नामांकित की गई। इसके बाद महिमा चौधरी ने बिजनेसमैन बॉबी मुखर्जी से शादी कर ली लेकिन उनकी शादी कुछ ही दिन चल सकी, और दोनों अलग हो गए। महिमा की एक आठ साल की बेटी भी है। 

शादी करने के बाद महिमा चौधरी ने फिल्मों में काम करना कुछ कम कर दिया था। महिमा चौधरी ने अपने सिने करियर में लगभग 35 फिल्मों में अभिनय किया है। उनके करियर की अन्य उल्लेखनीय फिल्मों में कुछ है। "दाग द फायर", "कुरूक्षेत्र", "दिल क्या करे", "लज्जा", "दीवाने", "खिलाडी 420, "ओम जय जगदीश", "दिल है तुम्हारा", "सौतन" आदि। महिमा की आखिरी फिल्म गुमनाम-द-मिस्ट्री थी, जो 2008 में आई थी। इनकी यह फिल्म ज्यादा सफल नही रही और इसी फिल्म से इनका बॉलीवुड करियर खत्म हो गया।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -