1 महीने में पेट की चर्बी को घटा देगा लहसुन का पानी, ऐसे करें तैयार
1 महीने में पेट की चर्बी को घटा देगा लहसुन का पानी, ऐसे करें तैयार
Share:

आज के समय में लोग मोटापे से बहुत परेशान हैं और जल्द से जल्द पतले होने की ट्रिक्स देखते रहते हैं। आज के समय में हम ऐसे दौर में जी रहे हैं जहां जंक फूड और फास्ट फूड हमारे भोजन का एक बड़ा हिस्सा बन चुका है। केवल यही नहीं बल्कि यह कहना भी गलत नहीं होगा कि कुछ लोगों के लिए तो दिन का पूरा खाना ही फास्ट फूड होता है। आज के समय में लोग फ़ास्ट फ़ूड के चक्कर में अपनी सेहत को बड़ा नुकसान पहुंचा रहे हैं। इसी के चलते बैली फैट (Belly fat) का बढ़ना स्वाभाविक है। हालाँकि आप कुछ घरेलू नुस्खों से पेट की चर्बी को खत्म कर सकते हैं। आज हम आपको वही नुस्खा बताने जा रहे हैं। यह नुस्खा लहसुन से जुड़ा है। आइए बताते हैं।

जी दरअसल लहसुन (Garlic) के पानी में कई पोषक तत्व भरपूर मात्रा में होते हैं, जैसे कि विटामिन सी, विटामिन बी 6, मैंगनीज और कैल्शियम। यह सभी शरीर के वजन को कंट्रोल करते हैं और चर्बी बढ़ने से रोकते हैं। इसी के साथ लहसुन का पानी डीटाॅक्स ड्रिंक होता है, इससे आपके शरीर में मौजूद सारे टॉक्सिक पदार्थ बाहर निकलने लगते हैं। जी हाँ और इसको पीने से आपके पेट की सफाई होती है और इम्यूनिटी बढ़ती है। इसी की वजह से वज़न में काफी कमी होती है। वहीं लहसुन के जैसे ही बादाम भी पेट भरा होने का एहसास दिलाता है। जिससे भूख कम लगती है और आप ओवर इटिंग से बच जाते हैं।

जी दरअसल बादाम खाने से आपके वजन में अपने आप कमी होने लगती है और कुछ ही दिनों में आपको फर्क़ दिखने लगता है। वहीं बात करें लहसुन के बारे में तो इसकी तासीर गर्म होती है और ये सर्दियों में काफी लाभकारी होता है। लहसुन का पानी पीने से पाचन शक्ति बढ़ती है और ये शरीर की चर्बी खत्म करने में बहुत मदद करता है। कैसे बनाए लहसुन का पानी- एक गिलास में गर्म पानी लें फिर उसमें लहसुन को कूट कर डाल दें और साथ में आधा नींबू का रस भी मिक्स कर दें। वैसे आप चाहें तो इसके साथ में शहद भी मिला सकते हैं। इसे रोज पीने से वजन में तेजी से कमी होने लगती है।

मुनक्के से लेकर जीरा-अजवाइन तक हैं कब्ज भगाने में मददग़ार, ऐसे करें इस्तेमाल

सिर की फोड़े-फुंसी से हैं परेशान तो इस्तेमाल करें ये पत्ते

पेट की चर्बी को कुछ ही दिनों में पिघला देंगी यह चीजें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -