पेट की चर्बी को कुछ ही दिनों में पिघला देंगी यह चीजें
पेट की चर्बी को कुछ ही दिनों में पिघला देंगी यह चीजें
Share:

वजन घटाना सभी चाहते हैं और ऐसे में कई तरह के नुस्खे अपनाते हैं। अब आज हम आपको बताने जा रहे हैं कुछ घरेलू उपाय जिन्हे अपनाकर आप अपना वजन कुछ ही दिनों में कम कर सकते है। आइए बताते हैं आपको वह घरेलू नुस्खे।

मेथी - पेट की चर्बी को पिघलाने के लिए मेथी काफी असरदार होती है। जी दरअसल इसमें फाइबर और मेटाबॉलिज्म को तेज करने वाले गुण मौजूद होते हैं, इस वजह से शरीर तेजी से फैट बर्न करता है। 

पीनट बटर- पीनट बटर में प्रोटीन और फाइबर की पर्याप्त मात्रा होती है, जो पेट को देर तक भरा रखती है। जी हाँ और यह किचन इंग्रीडिएंट ना सिर्फ बेली फैट घटाने (kitchen ingredient to reduce belly fat) में मदद करता है, बल्कि मसल्स बनाने के भी काम आता है। हालाँकि मधुमेह से पीड़ित लोग इसका सेवन करने से बचें।

काली मिर्च- काली मिर्च में piperine मौजूद होता है, जो बेली फैट को इकट्ठा नहीं होने देता है। इसे खाने से शरीर में जमा फैट मोम की तरह पिघलने लगता है। अगर आप सर्दी में वजन कम (lose weight in winters) करना चाहते हैं, तो काली मिर्च का सेवन काफी फायदेमंद होता है।

चना- वेट लॉस करने के लिए चना एक जबरदस्त फूड है। इसमें फाइबर, प्रोटीन के अलावा एंटीऑक्सीडेंट्स और कई मिनरल्स होते हैं। यह पेट की चर्बी घटाने में मदद करते हैं और शरीर को तंदरुस्त बनाता है।

मटर- मटर एक बेहतरीन वेट लॉस फूड है, जो पेट की चर्बी को पानी की तरह पिघला देता है। इसमें प्रोटीन के साथ विटामिन सी, मैग्नीशियम, पोटैशियम और आयरन भी मौजूद होता है। जो इम्यून सिस्टम को बी मजबूत बनाता है।

दालचीनी- वजन घटाने के लिए दालचीनी को पानी में उबाल लेना है और इसके बाद इसमें आधा चम्मच शहद और आधा नींबू का रस मिला लें। इस ड्रिंक का सेवन सुबह खाली पेट करने के बाद एक्सरसाइज करने से वजन जल्दी घटता है।

सर्दी में जरूर पिए गन्ने का रस, होते हैं गजब के फायदे

सोमवार के दिन भूल से भी ना करें किसी लड़की को प्रपोज वरना...

भांग से होते हैं चौकाने वाले फायदे, जानकर हैरान रह जाएंगे आप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -