दुबलेपन से हैं परेशान तो रोज घी के साथ खाए यह चीज, तेजी से बढ़ेगा वजन
दुबलेपन से हैं परेशान तो रोज घी के साथ खाए यह चीज, तेजी से बढ़ेगा वजन
Share:

दुनिया में कई लोग हैं जो अपने वजन से परेशान हैं, किसी का वजन अधिक है तो किसी का कम। हालाँकि दोनों को ही अपने वजन के लिए मेहनत करनी होती है। आज हम बात करेंगे शरीर के दुबलेपन के बारे में जी दरअसल कई बार दुबले-पतले शरीर की वजह से कुछ लोग को शर्मिंदगी उठानी पड़ती है। हालाँकि किचन में मौजूद दो चीजें आपका वजन बढ़ाने में मदद कर सकती हैं। ये दो चीजें है घी और गुड़। घी और गुड़ न सिर्फ सेहत के लिए फायदेमंद है, बल्कि ये वजन बढ़ाने में भी मदद करती हैं। आइए आपको बताते हैं इसके बारे में।

घी और गुड़ से वजन बढ़ाएं- डॉक्टर का कहना है कि घी और गुड़ दोनों ही वजन बढ़ाने के लिए अच्छे हैं। घी का सेवन करने से पाचन तंत्र को ठीक करने, मांसपेशियों को मजबूत बनाने में मदद मिलती है। इसके अलावा नियमित तौर पर घी का सेवन करने से शरीर के टिश्यू नरिश होते हैं, और यह तेजी से वजन बढ़ाने में मदद करते हैं।

वजन बढ़ाने के लिए गुड़- घी और गुड़ मेटाबॉलिज्म को अच्छा करता है और वात और पित्त को बैलेंस करता है। जी हाँ और नियमित तौर पर वजन बढ़ाने के लिए आप घी को गुड़ में डुबोकर सेवन कर सकते हैं।

वजन बढ़ाने के लिए कैसे खाएं घी- गुड़- डॉक्टर के अनुसार वजन बढ़ाने के लिए आप घी और गुड़ की बराबर मात्रा लें और इसका सेवन खाने के बाद करें। इसके अलावा इसे आप दूध के साथ भी पी सकते हैं। जिन लोगों को पाचन संबंधी समस्याएं हैं, वो घी और गुड़ का सेवन सुबह खाली पेट कर सकते हैं।

मखाना डोसा से करें दिन की शुरुआत, सेहत के लिए है फायदेमंद

रोज करना चाहिए ऑयल पुलिंग, मसूड़ों की सूजन से लेकर सांस की बदबू तक होगी दूर

रोज खा सकते हैं शाहबलूत की चटनी, अस्थमा से लेकर हड्डियों तक के लिए है बेहतरीन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -