कोरोना वैक्सीन को लेकर गुड न्यूज, जल्द होगा तीसरी स्टेज का ट्रायल
कोरोना वैक्सीन को लेकर गुड न्यूज, जल्द होगा तीसरी स्टेज का ट्रायल
Share:

कोविड-19 से जूझ रहे मुल्क को इसकी दवा की प्रतीक्षा है. स्वाधीनता दिवस के अवसर पर पीएम मोदी ने तीन दवा का जिक्र किया था. वहीं, आज गवरमेंट ने कोरोना दवा को लेकर बताया कि पीएम मोदी ने स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर जो भरोसा दिलाया था, उन तीन वैक्सीन पर काम चल रहा है. स्वास्थ्य मंत्रालय की प्रेस कांफ्रेंस के दौरान सरकार ने बताया कि आज या कल में एक दवा का तीसरे चरण में टेस्ट किया जाएगा. अभी अन्य दोनों दवा पहले और दूसरे चरण पर हैं.

छतरपुर में कार और ट्रक की भिड़ंत, 3 ने गवाई जान

इसके साथ ही आज केंद्रीय स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने बताया कि एक तरफ शोधकर्ता कोरोना वैक्‍सीन तैयार करने की दिशा में कार्य कर रहे हैं, तो हम भी फाइनल प्रॉडक्‍ट हासिल करने में लगे हैं. ताकि हमारे लोगों के लिए दवा की उपलब्‍धता सुनिश्चित हो सके. एक्‍सपर्ट ग्रुप लगातार वैक्‍सीन निर्माताओं के साथ मिलकर प्रॉडक्‍शन, प्राइसिंग और डिस्‍ट्रीब्‍यूशन पर मंत्रणा कर रहा है.

गणेशोत्सव : कैसा है भगवान गणेश के शरीर का रंग ?

इसके अलावा सीरम इंस्टिट्यूट ऑफ इंडिया इसी सप्ताह से यूनिवर्सिटी ऑफ ऑक्‍सफोर्ड की बनाई दवा का ट्रायल प्रारंभ करेगा. 'कोविशील्‍ड' नाम की इस दवा के लिए SII और अस्‍त्राजेनेका के बीच समझौता हुआ है. देशभर के 10 सेंटर्स पर वैक्‍सीन का फेज 2 और 3 ट्रायल होगा. SII इस वैक्‍सीन की एक बिलियन डोज तैयार करने की सहमति भी दे चुका है.वहीं, कोरोना के लक्षणों को लेकर सरकार ने बताया कि बीमारी का नया रूप अभी आने वाला है. वैज्ञानिक और चिकित्सा समुदाय निगरानी कर रहे हैं. हमें यह जानना होगा कि बाद में भी कुछ असर पड़ सकता है. किन्तु लंबी समय के रिजल्ट अभी खतरनाक नहीं है.

हरतालिका तीज : पूजा के दौरान इन चीजों की होगी आवश्यकता

पंजाब: अब अस्पताल नहीं वसूल पाएंगे कोरोना परिक्षण के लिए मनमानी कीमत

बिहार में कोरोना का कोहराम, हजारों की संख्या में मिले संक्रमित मरीज

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -