दिल्ली में इस दिन से खुलेंगे साप्ताहिक बाजार, केजरीवाल बोले- कोरोना नियमों का जरूर करें पालन
दिल्ली में इस दिन से खुलेंगे साप्ताहिक बाजार, केजरीवाल बोले- कोरोना नियमों का जरूर करें पालन
Share:

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में सोमवार से वीकेंड मार्केट दोबारा से खुल रहे हैं। कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर में मामलों के बढ़ने के चलते कई गतिविधियों को बंद कर दिया गया था, जिसके पश्चात् तमाम अनलॉक की प्रक्रिया के चलते इसे वापस खोला गया। दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा, सोमवार से वीकेंड मार्केट खुल रहे हैं। ये गरीब लोग हैं। सरकार उनकी रोजी-रोटी को लेकर बहुत परेशान है। हालांकि, सभी की सेहत तथा जिंदगी भी अहम है। मैं सभी से इन बाजारों के खुलने के पश्चात् कोरोना के उचित व्यवहार का पालन करने की अपील करता हूं।

वही दिल्ली में लंबे वक़्त के पश्चात् सोमवार से साप्ताहिक बाजार खुल रहे हैं। इससे पूर्व, 50 फीसदी वेंडर्स के साथ एक जोन में एक दिन में एक वीकेंड मार्केट खोलने की अनुमति थी। बता दें कि दिल्ली में दो सप्ताह पहले मेट्रो को 100 फीसदी कैपेसिटी के साथ चलने की अनुमति दी गई थी। उससे पहले तक 50 फीसदी क्षमता के साथ मेट्रो के संचालन की इजाजत थी। इसके अतिरिक्त 50 फीसदी क्षमता के साथ सिनेमा थिएटर तथा मल्टीप्लेक्स को खोलने की भी अनुमति दी गई थी।

वही दिल्ली में कोरोना संक्रमण के मामलों में निरंतर कमी आ रही है। दूसरी लहर के समय कई दिनों तक ऑक्सीजन, हॉस्पिटल्स के बेड्स आदि में कमी देखी गई थी, जिससे बड़ी संख्या में व्यक्तियों की जान चली गई थी। उस दौरान हजारों में कोरोना के नए केस सामने आ रहे थे। अब यह संख्या रोजाना 100 से भी कम हो गई है। हालांकि, सरकार संभावित तीसरी लहर को भी लेकर बहुत सतर्क है तथा कई प्रकार की तैयारियां की जा रही हैं।

संक्रमित मामलों में आई गिरावट लेकिन अभी भी बना हुआ है खतरा, 24 घंटों में 491 मरीजों की गई जान

बाढ़ग्रस्त इलाके का दौरा करने पहुंचे कृषि मंत्री, गुस्से में लोगों ने फेंका कीचड़

खेल रत्न का नाम बदलते ही देश को मिल गया स्वर्ण पदक, शायद कृपा यहीं अटकी हुई थी: भाजपा सांसद

Tags:
Share:
रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -