कोरियर में आया करोड़ों रुपये का गांजा, जानिए पूरा मामला
कोरियर में आया करोड़ों रुपये का गांजा, जानिए पूरा मामला
Share:

मुंबई: राजस्व खुफिया निदेशालय मुंबई ने USA के कोरियर की 2 खेपों से 39।5 करोड़ रुपये के दामों के वीड (गांजा) की एक खेप बरामद की। इस कार्रवाई में दो भारतीय नागरिकों को गिरफ्तार किया गया जो इस ड्रग कार्टेल का भाग थे। खुफिया जानकारी के आधार पर, DRI मुंबई जोनल यूनिट के अफसरों ने एयर कार्गो कॉम्प्लेक्स, मुंबई में कोरियर टर्मिनल पर इंपोर्टेड दो यूएसए-मूल कोरियर कंसाइनमेंट को चेक किया। यह कंसाइनमेंट USA से आया हुआ है। तहकीकात के पश्चात् खेप में छुपाया गया 86।5 किलोग्राम हाई क्वालिटी वाला हाइड्रोपोनिक गांजा बरामद किया गया।

गांजा की इस खेप को 'आउटडोर कंक्रीट फायरपिट' के तौर पर गलत बताया गया था तथा भिवंडी, महाराष्ट्र के लिए भेज दिया गया था। गांजा की इतनी बड़ी खेप को बरामद करने में कई एजेंसियों ने मेहनत की। इंपोर्टर से संबंधित एक गोदाम एवं ऑफिस के पतों पर आगे की तहकीकात एवं तलाशी की गई। इन खोजों के पश्चात् ड्रग कार्टेल पर कार्रवाई हुई जिसके तहत मुंबई, महाराष्ट्र से 2 भारतीय नागरिकों को गिरफ्तार किया गया।

वही इस अवैध हाई क्वालिटी वीड का दाम 39.5 करोड़ रुपये बताया जा रहा है। इस मामले में आगे की तहकीकात जारी है। बता दें कि इसके अतिरिक्त NCB की दिल्ली यूनिट ने पश्चिमी दिल्ली के तिलक नगर क्षेत्र में एक घर की तलाशी ली। इस तलाशी के चलते एक ट्रॉली बैग से प्रीमियम क्वालिटी वाली लगभग 5 किलो कोकीन जब्त की। ठीक इसी लीड के आधार पर मुंबई के एक होटल में भी तलाशी ली गई तथा वहां से भी 2 किलो कोकीन जब्त की गई। यह रैकेट अफ्रीकी मूल के नागरिकों द्वारा चलाया जा रहा था। 

'राम से भी ऐतिहासिक राहुल गांधी की पदयात्रा..', कांग्रेस नेता बोले- वो भी इतना नहीं चले थे

CCTV पर लगा दिया गोबर, फिर जो किया वो देख पुलिस भी रह गई दंग

'हम भी ODI वर्ल्ड खेलने भारत नहीं जाएंगे..', BCCI के ऐलान से भड़का पाकिस्तान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -