शादी के लिए वरमाला में भी आ रहा है बदलाव, जानें लेटेस्ट मालाओं के बारे में
शादी के लिए वरमाला में भी आ रहा है बदलाव, जानें लेटेस्ट मालाओं के बारे में
Share:

अगर आने वाले कुछ ही महीनों में आपकी शादी होने वाली है तो आप अभी से इसकी तैयारी में लगे होंगे.  शादी की यादों को खास बनाने के लिए दुल्‍हा-दुल्‍हन अपने आउटफिट और ज्वैलरी पर बहुत ध्‍यान देते है. यहां तक की अब तो शादी समारोह की जगह तक का प्लान लोग अपनी पसंद के हिसाब से करते है, इसलिए डेस्टिनेशन वेडिंग का चलन बढ़ता जा रहा है. लेकिन इसी के साथ आपको बता दें कि शादी के लिए वरमाला भी उतनी ही मायने रखती है जितनी बाकी चीज़ें. तो आज हम आपको बताने वाले है वरमाला के डिजाइन के बारे में और इनकी खासियत के बारे में.

गुलाब के फूलों की वरमाला
गुलाब के फूल से बने वरमाला दिखने में बेहद सुंदर लगते है. गुलाब के फूलों से बने वरमाला किसी भी रंग के लंहगे या आउटफिट के साथ खूबसूरत लगते है. गुलाब के फूल से बने वरमाला थोड़े मोटे होते है जो आपको एक रायल लुक देते है. तो अगर आपकी शादी नजदीक है तो गुलाब के फूल से बने वरमाला का ही चुनाव करें. आप चाहे तो पूरे गुलाब से बनी माला या फिर इसमें दूसरे रंगों के फूलों को भी शामिल करवा सकती हैं.

मोती से बनी वरमाला
अगर आपको सादगी पसंद है और आप खुद को एक क्लासिक लुक देना चाहती हैं तो आप मोती से बनी वरमाला का चयन कर सकती हैं. इस तरह की वरमाला साड़ी या सूट जैसे परिधानों पर ज्‍यादा अच्‍छी लगती है.

रंगबिरंगे फूलों और पत्तियों से बनी वरमाला
रंगबिरंगे फूलों और पत्तियों से बनी वरमाला आपका ध्‍यान आकर्षित करती है, क्‍योंकि ये दिखने में काफी सुंदर और आकर्षक लगती है. लाल, गुलाबी रंगों के फूल और साथ में हरे रंग की पत्तियां आपको क्‍लासी लुक देंगे. इसलिए, अगर आप भी अपनी शादी में वरमाला का चयन करने वाली हैं तो इस एक विकल्प को चुनने के बारे में जरूर सोचे.

रिबन से बनी वरमाला
रिबन से बनी वरमाला आपको एक शाही लुक देगा. अलग-अलग मैच करते रंगों के रिबन से बने इस वरमाला में आपका शाही अंदाज झलकेगा. इसे आप अपने लंहगे और आउटफिट के रंग के हिसाब से भी बनवा सकती हैं.

हल्के वजन की वरमाला
अगर आप अपनी शादी में भारी वरमाला नहीं पहनना चाहती हैं या आपको लगता है कि आपके लंहगे के साथ भारी वरमाला अच्‍छी नहीं लगेगी तो आप हल्के वजन की वरमाला बनवा सकती हैं. जो दिखने में काफी खूबसूरत लगती है.जिसमें आपका लुक और अधिक निखर कर बाहर आता है. ये फूलों या मोतियों से बनाई जाती है, बस फर्क ये है इसमें बहुत ज्‍यादा फूलों का इस्‍तेमाल नहीं किया जाता है.

शादी में आप कुछ अलग दिखने का सोच रही हैं तो ट्रेंड में हैं Red और White लहंगे

पार्टी में ट्राई करें सोनाक्षी सिन्हा का नया मैटलिक लुक, लगेंगी सिज़लिंग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -