दिल्ली-NCR में आज से बदलेगा मौसम, जानिए क्या है IMD का अनुमान
दिल्ली-NCR में आज से बदलेगा मौसम, जानिए क्या है IMD का अनुमान
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली-NCR में एकबार फिर मौसम के करवट बदलने का अनुमान है। मौसम का पूर्वानुमान जारी करने वाली प्राइवेट एजेंसी स्काईमेट वेदर की रिपोर्ट के अनुसार, एक नया पश्चिमी विक्षोभ हिमालयी क्षेत्रों को प्रभावित करना आरम्भ कर देगा। इससे अगले दो दिनों के दौरान हिमाचल प्रदेश और जम्मू-कश्मीर के कुछ हिस्सों में वर्षा और हिमपात हो सकता है। 

मौसम विज्ञानियों के अनुसार, 9 फरवरी को बारिश या हिमपात की तीव्रता अधिक देखी जा सकती है तथा यह उत्तराखंड के पहाड़ी इलाकों को भी कवर कर सकता है। इसका असर मैदानी इलाकों पर भी दिखाई दे सकता है। मौसम विभाग का कहना है कि दिल्ली-NCR के इलाकों में भी गुरुवार (9 फ़रवरी) को हल्के बादलों का आवागमन देखा जा सकता है। आने वाले दिनों में तापमान में वृद्धि देखी जा सकती है। गुरुवार को अधिकतम तापमान 28 डिग्री और न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है। गुरुवार को हल्के बादलों की आवाजाही रहने का भी अनुमान है।

मौसम विज्ञानियों के अनुसार, उत्तर पश्चिम दिशा से आ रही तेज हवाओं के कारण दिल्ली का मौसम सुहाना हो गया है। हालांकि, दिल्ली का अधिकतम तापमान अभी भी सामान्य से अधिक है, मगर सोमवार की तुलना में इसमें चार डिग्री से अधिक की गिरावट दर्ज की गई है। अधिकतर हिस्सों में बुधवार की सुबह ही तेज चमकीला सूरज निकला। दिन चढ़ने के साथ ही धूप भी तीखी और तेज हो गई। 

'मस्जिदों में जा सकती हैं महिलाएं, लेकिन...', सुप्रीम कोर्ट में मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड का हलफनामा

क्या हिंडनबर्ग ने मुनाफा कमाने के लिए अडानी के खिलाफ रची साजिश ? सुप्रीम कोर्ट में खुलेंगे राज़

राहुल गांधी का दावा फिर निकला 'झूठा' ! जिसने अडानी को बेचा एयरपोर्ट, पढ़ें उस GVK ग्रुप का बयान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -