Weather Update: पश्चिमी विक्षोभ जल्द भारत में देगा दस्तक, तापमान में आ सकती है भारी गिरावट
Weather Update: पश्चिमी विक्षोभ जल्द भारत में देगा दस्तक, तापमान में आ सकती है भारी गिरावट
Share:

भारत में कुछ राज्यों में लगातार हो रही बारिश से मौसम बिगड़ा हुआ है. हांलाकि, उत्तर भारत की बात की जाए तो यहां लोगों को गर्मी का एहसास होने लगा है. मौसम की जानकारी देने वाली एजेंसी स्काइमेट का कहना है कि इस बार फरवरी में सामान्य से कम बारिश हुई है, जिस कारण तापमान बढ़ता जा रहा है. इसके अलावा स्काइमेट ने आने वाले कुछ दिनों के मौसम पर प्रकाश डाला है. एजेंसी के मुताबिक, जल्द उत्तर भारत में दो पश्चिमी विक्षोभ दस्तक देने वाले हैं. इनसे फिर एक बार मौसम में बदलाव आएगा और तापमान में गिरावट भी दर्ज की जाएगी.

लालटेन लेकर आज कांग्रेस खोजेगी बीजेपी सरकार का विकास कार्य

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार जनवरी की तुलना में फरवरी में बहुत कम बारिश हुई है. जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, लद्दाख, उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, उत्तर प्रदेश और राजस्थान के सभी जगहों पर औसत से कम बारिश इस फरवरी में रिकॉर्ड की गई है.

Delhi Violence: सोनिया गांधी ने केंद्र पर किया हमला, अमित शाह से मांगा इस्तीफा

माना जा रहा है कि दो सक्रिय पश्चिमी विक्षोभ उत्तर भारत में दस्तक देने वाले हैं. जहां इन सिस्टमों के कारण अच्छी बारिश की उम्मीद जताई गई है. बता दें कि पहले पश्चिमी विक्षोभ 27 फरवरी को आएगा, जिससे 28 फरवरी की सुबह तक उत्तर भारत के पहाड़ों पर मौसम में बदलाव आ जाएगा. वहीं, बताया गया कि अगला सिस्टम 3 मार्च को दस्तक दे सकता है. बताया गया कि सक्रिय पश्चिमी विक्षोभ पहुंचने से 28 फरवरी से 1 मार्च तक जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में कई जगह पर बारिश और हिमपात होने की संभावना है. वहीं, पहाड़ों से मैदानी इलाकों की बात की जाए तो 28 फरवरी की रात से 1 मार्च तक हरियाणा, पंजाब, दिल्ली, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, राजस्थान और उत्तरी मध्य प्रदेश में बारिश का पूर्वानुमान लगाया गया है.

पत्नी के 300 टुकड़े करके रिटायर्ड कर्नल ने टिफ़िन में भरा, अदालत ने दी उम्रकैद

दिल्ली हिंसा: पत्थरबाजों ने की IB अफसर अंकित शर्मा की हत्या, नाले में पड़ा मिला शव

विधानसभा में ख़ारिज हुआ वीर सावरकर को सम्मानित करने का प्रस्ताव, शिवसेना पर भड़की भाजपा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -