विधानसभा में ख़ारिज हुआ वीर सावरकर को सम्मानित करने का प्रस्ताव, शिवसेना पर भड़की भाजपा
विधानसभा में ख़ारिज हुआ वीर सावरकर को सम्मानित करने का प्रस्ताव, शिवसेना पर भड़की भाजपा
Share:

मुंबई: महाराष्ट्र में विपक्षी दल भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) द्वारा सीएम उद्धव ठाकरे से सावरकर के सम्मान में विधानसभा में एक प्रस्ताव पेश करने की मांग को विधानसभा स्पीकर नाना पटोले ने खारिज कर दिया। जिसके बाद भड़की भाजपा ने शिवसेना पर जमकर हमला बोला है। सावरकर की पुण्यतिथि के मौके पर भाजपा कार्यकर्ता 'मी पन सावरकर' (मैं भी सावरकर) लिखी टोपियां पहन कर सुबह विधानसभा भवन पहुंचे। 

विधानसभा स्पीकर नाना पटोले ने जैसे ही प्रश्नकाल आरंभ करने की बात कही, वैसे ही भाजपा MLA सुधीर मुगंटीवार ने कहा कि स्वतंत्रवीर सावरकर की पुण्यतिथि पर उन्हें याद करना सदन की कार्यवाही शुरू करने जितना ही जरुरी है। मुगंटीवार ने कहा है कि यह बालासाहेब ठाकरे की मंशा थी और इस मांग में कोई सियासत नहीं है। ऐसा प्रस्ताव लाने के लिए सरकार हमें बाध्य न करें। वहीं भाजपा के सदस्य की मांग को नज़रअंदाज़ करते हुए पटोले ने प्रश्नकाल जारी रखा।

भाजपा की इस मांग को शिव सेना को घेरने की कोशिश के तौर पर देखा जा रहा है, जिसने वैचारिक रूप से एकदम विपरीत दल कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के साथ मिल कर राज्य में सरकार का गठन किया है। इसके बाद से ही भाजपा और शिवसेना में खींचतान सामने आ रही है।

अब बेहद सस्ते में लीजिए हवाई सफर का आनंद, मात्र 957 रुपए में मिल रहा टिकट

सरकार ने लाखों पेंशनधारकों को दिया होली गिफ्ट, अब EPF खाताधारकों को मिलेगा ये बड़ा लाभ

अब बासी मिठाई नहीं बेच पाएंगे दुकानदार, मोदी सरकार ने बनाया नया कानून

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -