आज MP के इन 17 जिलों में हो सकती है मूसलाधार बारिश
आज MP के इन 17 जिलों में हो सकती है मूसलाधार बारिश
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश में एक बार फिर से बादल तेजी के साथ बरसने वाले हैं। वहीँ दूसरी तरफ दिल्ली-एनसीआर को भी जल्द ही गर्मी से राहत मिलने वाली है। हाल ही में भारत मौसम विज्ञान विभाग ने भविष्यवाणी की है। इसके तहत आज यानी शनिवार को अगले कुछ घंटों में दिल्ली और आसपास के इलाकों में गरज के साथ बारिश होने वाली है। इसके अलावा राजस्थान में भारी बारिश के बाद बांधों से पानी छोड़े जाने की वजह से बाढ़ जैसे हालात हो गए हैं और दूसरी तरफ मध्य प्रदेश में भी आज भारी बारिश का अनुमान जताया गया है। आप सभी को बता दें कि बिहार और यूपी समेत उत्तर भारत में शुक्रवार को उमस भरा मौसम रहा, लेकिन रात होते-होते हल्की बारिश हुई जिसने राहत दी।

आज यानी शनिवार को आईएमडी ने एक ट्वीट किया है। इस ट्वीट में लिखा गया है, 'अगले 2 घंटों के दौरान दिल्ली, खेकरा, गुलोठी, बुलंदशहर, बिलारी, मिलक, बागपत, चंदौसी (यूपी) और आसपास के इलाकों में हल्की से मध्यम तीव्रता की बारिश होगी।' आपको बता दें कि बीते शुक्रवार को राष्ट्रीय राजधानी में उमस की स्थिति रही और अधिकतम तापमान 36।7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। वहीँ नमी का स्तर 88 प्रतिशत से 55 प्रतिशत के बीच रहा। इसके अलावा हरियाणा और पंजाब में भी दिल्ली के समान ही मौसम रहा। वहीँ गुरुग्राम में 34।9 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया।

आप सभी जानते ही होंगे मध्य प्रदेश में पिछले कुछ दिनों से जारी मूसलाधार बारिश से थोड़ी राहत मिली है। बीते एक सप्ताह में ग्वालियर और चंबल क्षेत्रों में बाढ़ के कारण 12 लोगों की मौत हो गयी। हालांकि, भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने मध्य प्रदेश के 17 जिलों में 'ऑरेंज और 'येलो अलर्ट के साथ मूसलाधार बारिश होने की चेतावनी जारी की है। मिली जानकारी के तहत आईएमडी ने प्रदेश के पांच जिलों विदिशा, रायसेन, राजगढ़, गुना और अशोकनगर के अलग-अलग स्थानों पर 'ऑरेंज अलर्ट के तहत 64 से 204 मिलीमीटर तक बारिश होने का अनुमान जताया है। इसी के साथ सीहोर, शाजापुर, आगर-मालवा, नीमच, मंदसौर, शिवपुरी, दतिया, सिवनी, सागर, टीकमगढ़, निवाड़ी और श्योपुर के लिए 'यलो अलर्ट जारी किया गया है।

पेगासस मामले को लेकर बोले राहुल गांधी- केंद्र हर भारतीय के फोन की जासूसी कर रहा है...

केरल HC का बड़ा फैसला, कहा- मैरिटल रेप पत्नी के तलाक मांगने का मजबूत आधार...

कोरोना से ठीक हुए मरीज के दिमाग में निकला दुर्लभ सफेद फंगस, डॉक्टर भी रह गए दंग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -