6 अक्टूबर से फिर शुरू होगा भारी बारिश का दौर, इन राज्यों में चलेंगी तेज हवाएं
6 अक्टूबर से फिर शुरू होगा भारी बारिश का दौर, इन राज्यों में चलेंगी तेज हवाएं
Share:

दिल्ली-एनसीआर में पिछले 2-3 दिनों से मौसम लगातार सुहावना बना हुआ है। जी हाँ और इन दिनों मौसम में थोड़ी गर्मी तो है लेकिन शाम होते ही हल्की ठंडक का एहसास भी लोगों को घेर रहा है। जी दरअसल इसकी वजह यह है कि मानसून (Monsoon) ने इस साल अभी तक विदाई नहीं ली है। आपको बता दें कि अब मौसम विभाग ने 6 अक्टूबर से एक बार फिर से भारी बारिश (Rain) की चेतावनी जारी की है। आइए जान लेते हैं कि दिल्ली-एनसीआर और बाकी देश का मौसम कैसा रहने वाला है। जी दरअसल मौसम विभाग का कहना है कि उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश में 6 अक्टूबर से फिर भारी बारिश होने का अनुमान है।

इसी के साथ देश के पूर्वोत्तर और पूर्वी राज्यों में अगले 3-4 दिनों में तेज बरसात हो सकती है। आपको बता दें कि बारिश (Rain) के साथ तेज हवाएं भी चलेंगी, जिससे रात के साथ ही दिन के तापमान में भी कमी आएगी और लोगों को सर्दी का एहसास होगा। वहीं इस बारिश से ठंड के आगमन में तेजी आएगी। आपको बता दें कि विभाग ने कहा है कि दिल्ली-एनसीआर का मौसम लगातार सुहावना बना रहेगा। जी दरअसल दशहरे के अगले दिन से इस क्षेत्र में भी हल्की से मध्यम स्तर की बरसात (Rain) हो सकती है और बारिश का यह सिलसिला करीब 3-4 दिनों तक लगातार चलेगा। वहीं उसके बाद मानसून धीरे-धीरे विदा हो जाएगा।

हालाँकि जाने से पहले वह सर्दियों के आगमन का बड़ा कारण जरूर बन जाएगा। दूसरी तरफ मौसम वैज्ञानिकों के मुताबिक दिल्ली में सोमवार को भी मौसम सुहावना बना रहेगा। अब यह माना जा रहा है कि 11-12 अक्टूबर के बाद इस साल का मानसून वापस लौट जाएगा और उसके बाद अगले साल ही बारिश का दौर आएगा।

तेज बारिश में भी संबोधन देते रहे राहुल गांधी, बोले- 'ये यात्रा रुकेगी नहीं'

इन 10 राज्यों में जमकर बरसेंगे बदरा, जानिए अपने शहर का हाल

ट्रेन से यात्रा करने वालों के लिए जरुरी खबर, इन ट्रेनों का बदला समय

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -