देश के इन राज्यों में आज होगी भारी बारिश
देश के इन राज्यों में आज होगी भारी बारिश
Share:

नई दिल्ली: मौसम विभाग ने बताया कि आज मतलब बुधवार को विदर्भ के पश्चिमी भागों पर कम दबाव के इलाकों के साथ गुजरात, उत्तरी कोंकण, उत्तर-मध्य महाराष्ट्र तथा मराठवाड़ा में तेज वर्षा हो सकती है। वहीं चक्रवाती तूफान की वजह से उत्तर ओडिशा के कुछ स्थानों पर आज और कल तेज वर्षा होने का अनुमान है। वहीं मैसम विभाग ने महाराष्ट्र में निरंतर हो रही वर्षा को देखते हुए बुधवार के लिए ‘येलो अलर्ट’ जारी किया है। 

IMD के मुताबिक, आज मुंबई में ‘बिजली, तेज हवाओं तथा गरज के साथ तेज वर्षा’ हो सकती है। ऐसे में अधिक से अधिक व्यक्तियों को घर में रहने की सलाह भी दी गई है। IMD मुंबई के सीनियर वैज्ञानिक के। एस। होसलीकर ने कहा, ‘गुलाब चक्रवात का शेष प्रभाव मराठवाड़ा, मध्य महाराष्ट्र, कोंकण पर जारी रहेगा तथा कुछ जगहों पर बहुत भारी वर्षा होगी। कोंकण के उत्तरी भाग तथा मध्य महाराष्ट्र में बुधवार को ज्यादा बारिश होगी।’ वहीं चक्रवात गुलाब की वजह से हुई निरंतर वर्षा तथा बाढ़ से महाराष्ट्र भर में कम से कम 17 व्यक्तियों की मौत हो गई है।

वही 24 घंटे में सूखा प्रभावित मराठवाड़ा 10 मौतों की तहरीर देते हुए सबसे ज्यादा प्रभावित हुआ। मौसम अफसरों ने जिला और आपदा प्रबंधन अफसरों को सतर्क करते हुए बुधवार को और वर्षा होने की संभावना व्यक्त की है। भारी वर्षा को देखते हुए तेलंगाना के 14 जिलों में रेड अलर्ट जारी किए गए हैं। इन जिलों के नाम निर्मल, जगित्याल, निजामाबाद, पेद्दापल्ली, राजन्ना सिर्सिल्ला, करीमनगर, भद्राद्री कोथागुडेम, खम्मम, महबूबाबाद, वारंगल (ग्रामीण), वारंगल (शहरी), जनगांव, सिद्दीपेट तथा कामारेड्डी हैं। IMD ने बताया कि इन जिलों में चक्रवाती तूफान की वजह से तेज हवाओं के साथ बहुत तेज वर्षा होगी।

मौनी रॉय ने इस अनोखे तरीके से सेलिब्रेट किया अपना जन्मदिन

1 अक्टूबर से बदलेंगे कई बड़े नियम

कपिल शर्मा को लेकर सुनील ग्रोवर ने कही ये बड़ी बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -