मौसम विज्ञान विभाग ने अलर्ट किया जारी, इन स्थानों पर कड़कड़ाती ठंड जमा देगी हड्डियां
मौसम विज्ञान विभाग ने अलर्ट किया जारी, इन स्थानों पर कड़कड़ाती ठंड जमा देगी हड्डियां
Share:

मैदानी क्षेत्रों से लेकर पहाड़ी इलाकों तक सर्द हवाओं और कोहरे के कारण लगातार तापमान में गिरावट हो रही है. जम्मू-कश्मीर से लेकर दिल्ली तक ठंड का प्रकोप जारी है. दिल्ली में आज सुबह न्यूनतम तापमान 9 डिग्री रहा. वहीं, दूसरा पश्चिमी विक्षोभ उत्तरी पाकिस्तान से जम्मू-कश्मीर के पास आ गया है. ऐसा माना जा रहा है कि अब ये हिमालयी भागों तक पहुंच सकता है. कड़ाके की ठंड को देखते हुए कई जगहों पर स्कूलों को बंद कर दिया गया है. 

पूरे देश में लागू होने जा रहा है NRC, जानिए कैसे साबित कर सकेंगे अपनी नागरिकता

अपने बयान में भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने कहा कि शुक्रवार को उत्तर प्रदेश, बिहार, हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली के अधिकांश हिस्सों में कोल्ड डे की स्थिति रहने की संभावना है. मौसम पूर्वानुमान में आगे कहा गया कि उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम, हिमाचल प्रदेश, और जम्मू-कश्मीर में कुछ अलग-अलग स्थानों पर भी आज कड़ाके की ठंड पड़ सकती है. पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, दक्षिण असम और मेघालय, त्रिपुरा, बिहार और उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम के कई इलाकों में सुबह के समय घना कोहरा छाए रहने की संभावना जताई गई.

उन्नाव दुष्कर्म पीड़िता को मिलने वाला है न्याय, दोषी MLA कुलदीप सिंह सेंगर की सजा पर फैसला आज

भारत के दक्षिणी भाग में, तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल में कुछ स्थानों पर भारी वर्षा की संभावना है.बिजली गिरने और गरज के साथ बारिश होने की संभावना है. इक्वेटोरियल हिंद महासागर और इससे सटे दक्षिण-पूर्व अरब सागर और मालदीव क्षेत्र पर स्क्वेयली वेदर की संभावना है.इस वजह से पर्वतीय राज्यों में बारिश और बर्फबारी होने की संभावना है. मौसम एजेंसी स्काईमैट के अनुसार, जम्मू-कश्मीर, उत्तराखंड, लद्दाख और हिमाचल में बारिश हो सकती है. इसी के साथ निचली पहाड़ी इलाकों जैसे नैनीताल, मसूरी और उससे आसपास के क्षेत्रों बर्फबारी और बारिश हो सकती है.

CAA पर बोलीं मायावती, 'हमारी पार्टी हिंसा और तोड़फोड़ के खिलाफ, शांति बनाए रखें कार्यकर्ता'`

नागरिकता कानून: 60 सोशल मीडिया अकाउंट की हुई पहचान, जिन्होंने किया दिल्ली में हिंसा भड़काने का काम

नागरिकता कानून: पश्चिम बंगाल में शांति के दौरान सड़क पर उतरेंगी ममता बनर्जी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -