इन स्थानों पर जमकर हो सकती है बरसात, अलर्ट जारी
इन स्थानों पर जमकर हो सकती है बरसात, अलर्ट जारी
Share:

भारत के दक्षिणी हिस्सों में मॉनसून का आगमन हो चुका है. मॉनसून सामान्य रफ्तार से आगे बढ़ रहा है. दक्षिण भारत और गोवा को पार करते हुए महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़, ओडिशा के अधिकांश हिस्सों में पहुंच चुका है. अगले 24 घंटों के दौरान पश्चिम बंगाल, झारखंड, बिहार, ओडिशा के कुछ हिस्सों, छत्तीसगढ़, दक्षिण-पूर्वी मध्य प्रदेश, तटीय कर्नाटक, कोंकण गोवा और गुजरात क्षेत्र में हल्की से मध्यम बारिश जारी रहने के आसार हैं.

अभिनेता रतन चोपड़ा ने दुनिया को कहा अलविदा, इलाज के लिए भी नहीं थे पैसे

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि पूर्वोत्तर भारत, केरल, आंतरिक कर्नाटक, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, आंतरिक महाराष्ट्र, शेष मध्य प्रदेश, राजस्थान के कुछ हिस्सों, जम्मू-कश्मीर, मुजफ़्फ़राबाद, गिलगित-बाल्टिस्तान और उत्तराखंड में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है. देश की राजधानी दिल्ली में भी आज हल्की बारिश या बौछारें पड़ने की संभावना है. मौसम विभाग के मुताबिक, महाराष्ट्र के कई इलाकों में आज भारी बारिश का अनुमान है. इसको लेकर अलर्ट भी जारी किया गया है.

देश में गहरा रहा जल संकट, बिन पानी तरस रहे लोग

इस मामले को लेकर मौसम विभाग के अनुसार, दक्षिण गुजरात में अगले 24 घंटे में मॉनसून पहुंचेगा. लेकिन मॉनसून पहुंचने के पहले ही गुजरात में झमाझम बारिश की शुरुआत हो गई है. भारी बारिश के बाद अहमदाबाद समेत कई इलाकों में सड़कों पर पानी भर गया है. गुजरात के 6 जिलों में तेज बारिश हो रही है. इस बारिश की वजह से कई इलाकों में पेड़ और होर्डिंग गिरने की घटना भी सामने आई है. साथ ही, मौसम विज्ञानियों ने रविवार को मानसून के मप्र के दक्षिणी इलाके से दाखिल होने की संभावना जताई है. साथ ही रविवार से प्रदेश के दक्षिण-पश्चिम क्षेत्र में अच्छी बरसात का सिलसिला शुरू हो जाएगा. केंद्र के मौसम विभाग ने पिछले माह मप्र में मानसून के आगमन की अनुमानित तिथि 15 जून तय की है. इसके पूर्व लंबे समय से यह तारीख 10 जून निर्धारित थी. मौसम विज्ञान केंद्र के प्रवक्ता के मुताबिक मानसून मध्य महाराष्ट्र के कुछ और हिस्से, विदर्भ के अधिकांश क्षेत्र, छत्तीसगढ़ के कुछ और भाग, उ़़डीसा, पश्चिम बंगाल, झारखंड के अलावा बिहार के कुछ हिस्सों में आगे बढ़ गया है. रविवार को मानसून दक्षिणी मध्य प्रदेश तक पहुंचेगा.

अयोध्या के बाद अब सुप्रीम कोर्ट पहुंचा काशी-मथुरा विवाद, मुस्लिम पक्ष ने दाखिल की याचिका

भारतीय यूजर्स के लिए Apple Maps में जुड़ा Nearby फीचर

सपा नेता धर्मेंद्र यादव को हुआ कोरोना, सैफई मेडिकल कॉलेज में हुए भर्ती

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -