भारतीय यूजर्स के लिए Apple Maps में जुड़ा Nearby फीचर
भारतीय यूजर्स के लिए Apple Maps में जुड़ा Nearby फीचर
Share:

Apple Maps के लिए भारत में Nearby फीचर रोल आउट हो गया है। Google Maps की तरह अब Apple  यूजर्स भी अपने आस-पास के इस्टेब्लिशमेंट्स को लोकेट कर सकेंगे। इन इस्टेब्लिशमेंट्स में फूड डिलीवरी, ग्रॉसरी, मेडिकल शॉप्स, पेट्रोल पंप्स और रेस्टोरेंट्स जैसे प्लेसेज शामिल हैं। इन नए चेंज के साथ Appe यूजर्स को रीयल टाइम ट्रांजिट इंफॉर्मेंशन भी मिलेगी। आपको बता दें कि Apple Maps का ये Nearby फीचर iOS 13.5.1 के लेटेस्ट अपडेट के साथ रोल आउट किया गया है। यह फीचर पहले से ही कनाडा, स्वीडन और नीदरलैंड में उपलब्ध था। इसे अब भारत में भी उपलब्ध करा दिया गया है।रीयल टाइम ट्रांजिट की बात करें तो US के कुछ शहरों में लाइव डिपार्चर टाइम, अराइव टाइम और पब्लिक ट्रांसपोर्ट के लाइव लोकेशन के बारे में जानकारी मिलती है। 

अब यही फीचर भारतीय यूजर्स को जल्द मिलने वाला है। Apple Maps के इस Nearby फीचर को ऐप के होम पेज पर आप लोकेट कर सकते हैं। जैसे ही ऐप ओपन करेंगे आपको आपके लोकेशन के आस-पास के फूड डिलीवरी सेंटर, ग्रॉसरी शॉप्स, हॉस्पिटल्स, मेडिकल शॉप्स, पेट्रोल पंप्स आदि के नाम मैप में मिल जाएंगे। आप अपने Apple Maps ऐप के सर्च बॉक्स में जाकर भी नियरबाई चीजों को ट्रैक कर सकते हैं।पिछले साल जनवरी में Apple Maps में टर्न बाई टर्न नेविगेशन भारतीय यूजर्स के लिए जोड़ा गया था। Apple Maps का यह फीचर Google Maps को चुनौती देने के लिए जोड़ा गया था।

इस फीचर के जुड़ने के बाद से Apple यूजर्स भी Android स्मार्टफोन यूजर्स की तरह ही मैप की मदद से किसी प्लेस को आसानी से नेविगेट कर सकते हैं। Google Maps में Nearby फीचर पिछले कुछ समय पहले से ही उपलब्ध है।Apple Maps का ये Nearby फीचर अब भारत समेत कुल 30 देशों में उपलब्ध हो गया है। कंपनी के माइक्रोसाइट से मिली जानकारी के मुताबिक, यह फीचर अब अर्जेंटिना, बेल्जियम, ब्राजील, क्रोएशिया, चेक रिपब्लिक, ईआई सल्वाडोर, ग्रीस, नॉर्वे, फिलिपींस, पौलेंड, पुर्तगाल, कोरिया रिप्लबिक, रूस, साउदी अरब, सिंगापुर, दक्षिण अफ्रीका, स्पेन, ताइवान, थाइलैंड, तुर्की और वियतनाम में उपलब्ध है।

Whatsapp जल्द लॉन्च करने वाला है शानदार फीचर

iPhone se 2020 एपल का यह सबसे सस्ता आईफोन?

Realme Buds Air Neo बेहतरीन डिजाइन के साथ हुआ लांच

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -