बारिश और ठंड के कहर से अभी नहीं मिलेगी राहत, यहाँ बारिश का सिलसिला रहेगा जारी

देश की राजधानी दिल्ली (Delhi) में प्रदूषण और शीत लहर के बीच राजधानी में मौसम ने करवट ली। जी दरअसल यहाँ पर बीते कल यानी शनिवार को देर शाम को भी हल्की बारिश (Delhi Rain) जारी रही। हालाँकि रात को बारिश की वजह से तापमान में भी गिरावट देखने को मिली, ऐसा इसलिए क्योंकि मौसम विभाग ने पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र, पूर्व-मध्य और पूर्व और पूर्वोत्तर भारत में न्यूनतम तापमान सामान्य से 2-3 डिग्री सेल्सियस कम रहने की संभावना जताई है। दूसरी तरफ IMD के अनुसार, पूरे उत्तर भारत में हल्की बूंदाबांदी या मध्यम बारिश की संभावना है।

जी हाँ और इस दौरान रविवार यानि कि आज दिनभर दिल्ली NCR में बादल छाए रहेंगे। आज धुप की जगह कई राज्यों में ठंडक रहने वाली है। आपको बता दें कि मौसम विभाग से मिली जानकारी में कहा गया है कि द्वारका इलाके में हल्की बारिश हुई, वहीं इसके बाद यमुनापार इलाके में भी बारिश हुई। आपको बता दें कि भारत मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार, दिल्ली में न्यूनतम तापमान 9.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जोकि सामान्य से 2 डिग्री ज्यादा है। जहां पर सुबह 8:30 बजे सापेक्षिक आर्द्रता 92 प्रतिशत दर्ज की गई और अधिकतम तापमान 22 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना जताई गई है। इसी के साथ इस दौरान सुबह साढ़े आठ बजे अधिकतम दृश्यता 200 मीटर रही।

वहीं भारतीय मौसम विभाग (India Meteorological Department) के द्वारा ट्वीट में लिखा गया है दिल्ली, गाजियाबाद, इंद्रापुरम, नोएडा, दादरी, ग्रेटर नोएडा, गुरुग्राम, फरीदाबाद, मनेसर और वल्लभगढ़ में बारिश का सिलसिला जारी रहेगा। इसके अलावा IMD के मुताबिक, देश के उत्तर पश्चिम और मध्य भारत के कुछ हिस्सों में आज यानी 22 जनवरी को बारिश होने की संभावना है। इसी के साथ जम्मू-कश्मीर और उत्तराखंड समेत देश के अन्य पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी (Snowfall) भी देखने को मिल सकती है। इसके अलावा IMD के मुताबिक पश्चिमी विक्षोभ यानी वेस्टर्न डिस्टर्बेंस (Western Disturbance) के कारण आसमान में बादल छाए रहेंगे और हल्की बारिश की संभावना है।

बारिश, ओलावृष्टि और कड़ाके की ठंड से इन राज्यों का हाल होने वाला है बेहाल

अब कोहराम मचा रहा ओमिक्रॉन का BA।2 स्ट्रेन, मिले 53 मामले

तुर्की क्षेत्रीय शांति के लिए रूस, यूक्रेन के बीच मध्यस्थता के लिए तैयार: एर्दोगान

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -