मानसून रिपोर्ट: राहत देने वाला मानसून बस करीब ही...
मानसून रिपोर्ट: राहत देने वाला मानसून बस करीब ही...
Share:

हाल ही में मौसम विभाग ने एक जानकारी शेयर की है. मौसम विभाग की इस जानकारी के देश के केवल 25 प्रतिशत हिस्से में ही अभी तक सामान्य या अधिक बारिश हुई है. वहीं मौसम विभाग के वैज्ञानिकों ने अपनी एक रिपोर्ट में बताया कि आज से मानसून जोर पकड़ सकता है जिससे देश के कई हिस्सों में राहत मिलने के आसार है.

बता दें, मौसम विभाग ने इस बारे में बताया कि लम्बे समय से अब तक देश का मध्य भाग और उत्तर भारत भीषण गर्मी से परेशान, ऐसे इलाकों को मानसून के आने के बाद अगले 3 दिन में राहत मिलने की सम्भावना है. कुछ समय पहले ही एक रिपोर्ट में दावा किया गया था कि मध्य भारत में मानसून कुछ दिन देरी से दस्तक देगा हालाँकि हवाओं के रुख और बदलते मौसम के कारण अब राहत की सांस लेने के दिन लौटने वाले है. 

मौसम विज्ञान विभाग के अतिरिक्त महानिदेशक मृत्युंजय महापात्र ने कहा कि "उत्तर-पश्चिमी भारत के ऊपर मानसून से पहले की बारिश के लिए 27 जून से स्थितियां अनुकूल होने जा रही हैं. दिल्ली में मानसून के 29 जून को पहुंचने की उम्मीद है जो राष्ट्रीय राजधानी के लिए मानसून पहुंचने की सामान्य तिथि है." मौसम विभाग की इस जानकारी का असर अलगे 48 घंटे में देखने को मिलेगा. 

बिहार : अगले 48 घंटे में जोरदार बारिश की संभावना

अन्धविश्वास की हद पार कर मंत्री ने कराई मेंढकों की शादी

कश्मीर का युवा कांग्रेस की राजनीति को समझता है: बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -