एक बार फिर बदलेगा मौसम का मिजाज, बूंदाबांदी होने की संभावना
एक बार फिर बदलेगा मौसम का मिजाज, बूंदाबांदी होने की संभावना
Share:

भोपाल। मध्‍य प्रदेश के मौसम में एक फिर बदलाव देखा जा सकता है। कई क्षेत्रो में लगातार तापमान बढ़ने के साथ ठंड का असर कम हो गया है। मौसम विभाग के मुताबिक 16 जनवरी को नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो रहा है। जिसके कारन प्रदेश में बदल छाए रहने के साथ बूंदाबांदी भी हो सकती है। 18-20 जनवरी से कोहरे और ठंड का प्रभाव अधिक देखने को मिल सकता है।

मौसम केंद्र के अनुसार पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से उत्तर प्रदेश की सीमा से लगे ग्वालियर, रीवा, भिंड, मुरैना, टीकमगढ़, निवाड़ी जिलों में बादल छाने के साथ-साथ बूंदाबांदी होने की संभावना है। जिससे तापमान में 2 से 3 डिग्री की गिरावट हो सकती है। वहीं मंगलवार को ग्वालियर, दतिया, रीवा, मऊगंज, सतना, शिवपुरी, छतरपुर, टीकमगढ़, निवाड़ी, भिंड और मुरैना जिलों में कोहरे को लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है। आगामी एक-दो दिन तक प्रदेश का मौसम ऐसा ही बना रहने की संभावना है।

पश्चिमी विक्षोभ के आने वाले दिनों में तापमान में कमी आएगी और कोल्ड डे की स्थिति बन सकती है। 17 जनवरी को बूंदाबांदी और 18 जनवरी को घना कोहरा रहेगा, जिससे कोल्ड डे भी हो सकता है। यदि उत्तरी हवाओं की रफ्तार बढ़ी तो 20 जनवरी तक शीतलहर भी चल सकती है। पश्चिमी विक्षोभ पाकिस्तान और उत्तर भारत के बीच में बन रहा है। जिससे मौसम का मिजाज बदल सकता है।

डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस का संजय राउत के बयान पर बड़ा पलटवार, कहा मैं मूर्खों को जवाब नहीं देता

कड़ाके की ठंड के चलते घने कोहरे की चपेट में उत्तर भारत, कई उड़ानें हुई प्रभावित

राम मंदिर की प्राण-प्रतिष्ठा को लेकर मुसलमानों को भड़का रहे है सपा नेता, बरेलवी उलेमा का बड़ा बयान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -