यूपी से लेकर राजस्थान तक इन राज्यों में फिर बदलेगा मौसम का मिजाज, IMD ने दी चेतावनी
यूपी से लेकर राजस्थान तक इन राज्यों में फिर बदलेगा मौसम का मिजाज, IMD ने दी चेतावनी
Share:

नई दिल्ली: राष्ट्रिय राजधानी दिल्ली सहित उत्तर भारत में अब ठंड का प्रभाव आहिस्ता-आहिस्ता समाप्त हो रहा है. दोपहर में धूप के निकलने से व्यक्तियों को ठंड से राहत प्राप्त हुई है. वहीं अब IMD ने कई प्रदेशों में बारिश एवं बादल छाए रहने के अनुमान व्यक्त किए हैं. IMD के अनुसार, यूपी, बिहार, झारखंड में वर्षा का अलर्ट जारी किया है तो वहीं हिमाचल में एक बार फिर वर्षा के साथ बर्फबारी देखने को मिल सकती है.

दिल्ली में लोग इन दिनों धूप का लुत्फ़ उठाते नजर आ रहे हैं. आज भी दिल्ली में अधिकतम तापमान 25 तथा न्यूनतम तापमान 12 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है. वही अगले कुछ दिन दिल्ली में इसी प्रकार का मौसम देखने को मिलेगा. वही यूपी में न्यूनतम तापमान में निरंतर वृद्धि होते नजर आ रही है. आज राज्य के ज्यादातर शहरों में 27 डिग्री तो न्यूनतम तापमान 12 डिग्री तक रहने का अंदाजा है. साथ ही बिहार के ज्यादातर जिलों में बादल छाए रहेंगे. IMD के अनुसार, पटना सहित कई शहरों का अधिकतम तापमान 26 डिग्री तो वहीं न्यूनतम तापमान 13 डिग्री रहने की संभावना है. वहीं 20 फरवरी को कई भागों में वर्षा हो सकती है. IMD के मुताबिक, राज्य में हल्के से मध्यम दर्जे की वर्षा होगी. तत्पश्चात, आसमान साफ रहने का अनुमान है. वही राजस्थान में तेज धूप खिलने तथा ठंड से राहत प्राप्त होने के पश्चात् एक बार फिर मौसम बदल गया है. वही प्रदेश के अधिकतर शहरों में आज अधिकतम तापमान 28 डिग्री रह सकता है तो वहीं न्यूनतम तापमान के 12 डिग्री तक रहने का अनुमान है. IMD के अनुसार, 21 फरवरी को प्रदेश के अधिकतर भागों में वर्षा हो सकती है.

इसके साथ ही पंजाब में मौसम साफ रहने लगा है. दिन में धूप निकलने के कारण सर्दी में भी कमी आई है. IMD के मुताबिक, अब अगले कुछ दिनों तक मौसम ऐसा ही रहने वाला है. वहीं पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने के कारण 19 फरवरी को राज्य में बादल छाए रहेंगे. आज अधिकतम तापमान 23 डिग्री तो न्यूनतम तापमान 7 डिग्री रहने की संभावना है. इसी के साथ जम्मू-कश्मीर के कश्मीर संभाग में आज भी वर्षा एवं बर्फबारी का दौरा जारी रहेगा. जम्मू संभाग में भी आज से बादल छाए रहेंगे तथा अधिकतम तापमान 11 डिग्री तो न्यूनतम तापमान -1 डिग्री तक रहने का अनुमान है. वहीं अगले तीन से चार दिन में कई भागों में वर्षा होते नजर आएंगी. वही उत्तराखंड में पिछले मंगलवार ऊंचाई वाले क्षेत्रों पर हिमपात हुआ है. तपश्चात, कई भागों में वर्षा भी दर्ज की गई. वहीं अब IMD की तरफ से प्राप्त हुई जानकारी के अनुसार, कई जिलों में तापमान में वृद्धि दर्ज की जाएगी. वहीं अगले 3 से 4 दिन में एक बार फिर वर्षा देखने को मिल सकती है. 

Ind Vs WI: भुवी और रवि की गलती टीम इंडिया को पड़ जाती भारी, हाथ से निकल जाता जीता हुआ मैच

भारत सरकार ने टेस्ला के सामने रखी ये बड़ी शर्त

UAE के क्राउन प्रिंस और पीएम मोदी की बैठक, बोले- आतंकवाद से दोनों देश से मिलकर लड़ेंगे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -