Ind Vs WI: भुवी और रवि की गलती टीम इंडिया को पड़ जाती भारी, हाथ से निकल जाता जीता हुआ मैच

नई दिल्ली: टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज को दूसरे टी20 में 8 रन से मात देकर तीन मैच की श्रृंखला में 2-0 की अपराजेय बढ़त ले ली है. यह श्रृंखला कोलकाता के ईडन गार्डन्स में खेली जा रही है. दोनों टीम के बीच दूसरा टी20 बेहद रोमांचक रहा. मैच में तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार और रवि बिश्नोई ने ऐसी गलती की थी, जिसकी वजह से टीम इंडिया एक बार हार की कगार पर पहुंच गई थी. हालांकि, अंतिम ओवर में तेज गेंदबाज हर्षल पटेल ने कमान संभाली और टीम को जीत दिला दी.
 
दरअसल, भुवी और रवि ने इस मैच में अहम कैच छोड़े थे, जो भारी पड़ सकते थे. सबसे पहले रवि बिश्नोई ने अपनी ही गेंद पर पारी के 15वें ओवर में रोवमेन पॉवेल का कैच छोड़ा. इस वक़्त विंडीज को 34 बॉल पर 72 रन की दरकार थी और रोवमेन पॉवेल महज 17 बॉल पर 28 रन बनाकर खेल रहे थे. अंत में पॉवेल 36 बॉल पर 68 रन बनाकर नाबाद रहे. रवि के अगले ही ओवर में दूसरी गलती भुवनेश्वर ने की. यह ओवर भी भुवी का ही था. उन्होंने 16वें ओवर की 5वीं बॉल पर रोवमेन का ही आसान कैच टपका दिया.

दरअसल, वेस्टइंडीज़ के रॉवमैन पावेल ने बड़ा शॉट खेलना चाहा था. बॉल सीधी खड़ी हो गई और पिच के पास ही रही. भुवनेश्नर ने अपनी ही गेंद पर ये कैच लपकना चाहा, मगर वो ऐसा नहीं कर पाए. इस वक़्त रोवमेन 22 गेंदों पर 38 रन बनाकर खेल रहे थे और खतरनाक नज़र आ रहे थे. वेस्टइंडीज को अंतिम ओवर में जीत के लिए 25 रन की दरकार थी. स्ट्राइक पर रोवमेन पॉवेल 54 और दूसरे छोर पर कीरोन पोलार्ड एक रन बनाकर मौजूद थे. 

शुरुआती दो गेंदों पर दो रन ही आए, लेकिन तीसरी और चौथी बॉल पर पॉवेल ने दो गगनचुम्बी छक्के जड़ दिए. अब दो गेंदों पर विंडीज को 11 रन चाहिए थे. तभी हर्षल पटेल ने स्लोअर बॉल डालकर पॉवेल को चकमा दिया और केवल एक रन ही बन सका. अंतिम गेंद पर 10 रन चाहिए थे, मगर उस पर भी एक रन बना. इस प्रकार हर्षल ने भुवी और रवि की गलती की भरपाई करते हुए भारत को मैच जिता दिया.

मिजोरम में भारत में पहला मोटरस्पोर्ट्स ट्रैक तैयार

सेमीफाइनल में स्थान बनाने में कामयाब हुई सानिया और लूसी की जोड़ी

भारत को मिली 2023 एशियाई कप क्वालिफायर के तीसरे दौर की मेजबानी

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -