UAE के क्राउन प्रिंस और पीएम मोदी की बैठक, बोले- आतंकवाद से दोनों देश मिलकर लड़ेंगे
UAE के क्राउन प्रिंस और पीएम मोदी की बैठक, बोले- आतंकवाद से दोनों देश मिलकर लड़ेंगे
Share:

नई दिल्ली: पीएम नरेंद्र मोदी और संयुक्त अरब अमीरात (UAE) के क्राउन प्रिंस और UAE के सशस्त्र बलों के उप सर्वोच्च कमांडर शेख मोहम्मद बिन जायेद अल नाहयान ने शुक्रवार (18 फरवरी 2022) को कई विषयों को लेकर आपस में चर्चा की। भारत-UAE वर्चुअल शिखर सम्मेलन में पीएम मोदी ने UAE में रहने वाले भारतीयों का कोरोना महामारी के दौरान ध्यान रखने के लिए धन्यवाद कहा। 

 

इस दौरान पीएम मोदी ने हाल ही में UAE में हुए आतंकी हमलों की भी कड़े शब्दों में निंदा की। उन्होंने कहा कि भारत और UAE आतंकवाद के खिलाफ कंधे-से-कंधा मिलाकर खड़े रहेंगे। पीएम मोदी ने आगे कहा कि, 'हमारे रिश्तों को मजबूत करने में आपकी व्यक्तिगत भूमिका बेहद अहम रही है। कोरोना महामारी के दौरान भी आपने जिस प्रकार UAE के भारतीय समुदाय का ख्याल रखा है, उस के लिए मैं आपका सदैव आभारी रहूँगा।' पीएम मोदी ने यह विश्वास जताया कि अगले पाँच सालों में दोनों देशों के बीच व्यापार 60 बिलियन डॉलर से बढ़कर 100 बिलियन डॉलर (करीब 7,458 अरब रुपए) हो जाएगा।

इसके बाद केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर में विभिन्न क्षेत्रों में UAE द्वारा निवेश में दिलचस्पी दिखाने पर भी पीएम मोदी ने उनका स्वागत किया। सम्मेलन के दौरान पीएम मोदी ने कहा कि, 'जम्मू और कश्मीर के उप-राज्यपाल के संयुक्त अरब अमीरात के दौरे के बाद वहाँ की कई कंपनियों ने J&K में निवेश करने में रुचि जाहिर की है। हम जम्मू-कश्मीर में लॉजिस्टिक्स, हेल्थकेयर, हॉस्पिटैलिटी समेत तमाम सेक्टर्स में UAE के निवेश का स्वागत करते हैं।'

विधानसभा चुनाव से पहले पीएम मोदी से मिले देशभर के दिग्गज सिख नेता, क्या पंजाब में पलटेगा पासा ?

ममता बनर्जी को बनाया माँ दुर्गा, मोदी को महिषासुर.., बंगाल में TMC के पोस्टर पर बवाल

दोबारा 'मुख्यमंत्री' बनना चाहते हैं मांझी, बोले- 'नीतीश कुमार पिछले 17 सालों से CM है...'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -