जम्मू में फिर बिगड़े मौसम के मिजाज, कई इलाकों में बर्फ़बारी और बारिश के आसार
जम्मू में फिर बिगड़े मौसम के मिजाज, कई इलाकों में बर्फ़बारी और बारिश के आसार
Share:

जम्मू: लगातार बढ़ती जा रही ठंड अब थमने का नाम ही नहीं ले रही है. हर रोज तापमान गिरता ही जा रहा है, वहीं जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में पश्चिमी विक्षोभ के चलते 5 से 7 मार्च 2020 को मौसम का मिजाज फिर से बिगड़ने का अनुमान लगाया जा रहा है. वहीं मौसम विज्ञान केंद्र श्रीनगर ने इस अवधि में कई इलाकों में भारी बारिश और बर्फबारी की चेतावनी जारी की है. कश्मीर में 5 मार्च सुबह से ही हल्की बारिश शुरू होने की आशंका है, जो अगले दो दिन तक जारी रह सकती है. बुधवार को कई हिस्सों में बादल छाए रहेंगे.

मौसम विभाग के अनुसार जम्मू-कश्मीर में पुंछ, राजोरी, बनिहाल, बटोत और भद्रवाह के अलावा कश्मीर के गुलमर्ग, सोनामर्ग, बारामुला, कुपवाड़ा और लद्दाख के द्रास सब डिवीजन में भारी बारिश और बर्फबारी हो सकती है. इसके अलावा जम्मू डिवीजन और कश्मीर के कई हिस्सों में 30-40 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से हवाएं चल सकती हैं. 

वहीं यह भी अनुमान है कि मौसम खराब रहने की सूरत में जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर मार पड़ सकती है. इसके अलावा बर्फबारी के कारण हवाई सेवा भी प्रभावित हो सकती है. कई निचले इलाकों में भारी जलभराव हो सकता है. इस बीच मंगलवार को मौसम साफ रहने से तापमान में उछाल आया. जम्मू में दिन का तापमान 25.7 और न्यूनतम तापमान 11.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.  श्री माता वैष्णो देवी के आधार शिविर कटड़ा में दिन का तापमान 23.9 और न्यूनतम 11.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. ग्रीष्मकालीन राजधानी श्रीनगर में अधिकतम तापमान 19.1 डिग्री सेल्सियस रहा. 

विधायकों को 25-25 करोड़ का लालच दे रही भाजपा, दिग्विजय सिंह ने लगाया गंभीर आरोप

इंदौर में आज होगा महाभंडारा, ढाई लाख लोग ग्रहण करेंगे पितरेश्वर हनुमान का प्रसाद

वाराणसी में मिला 4000 वर्ष प्राचीन शिवलिंग, देखने के लिए उमड़ा लोगों का हुजूम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -