इंदौर में आज होगा महाभंडारा, ढाई लाख लोग ग्रहण करेंगे पितरेश्वर हनुमान का प्रसाद
इंदौर में आज होगा महाभंडारा, ढाई लाख लोग ग्रहण करेंगे पितरेश्वर हनुमान का प्रसाद
Share:

इंदौर: श्री पितरेश्वर हनुमान धाम के प्राण-प्रतिष्ठा में 10 लाख एक साथ बजरंगबली का प्रसाद ग्रहण करेंगे. इसके लिए हनुमान धाम, गांधीनगर और एयरपोर्ट एरिया में अलग-अलग तीन मैदानों पर प्रसाद वितरण का बंदोबस्त किया गया है. जबकि बाकी सड़क पर कुल 7 किमी लंबी पंगत लगेगी. यह कार्यक्रम शाम 4 बजे से आरंभ होगा. 

भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने नगर भोज में शहर के लोगों को आने के लिए आमंत्रित किया है. उन्होंने बताया है कि पितृरेश्वर धाम पर ही 2.5 लाख लोगों के खाने का बंदोबस्त किया गया है. इस भंडारे के साथ ही 9 दिवसीय हनुमान प्राण प्रतिष्ठा समारोह पूरा हो जाएगा. जानकारी के अनुसार इस भंडारे में प्रसाद के तौर पर पूड़ी, रामभाजी की सब्जी, नुक्ती तैयार की गई है. यह इंदौर में भंडारे में बनने वाली विशेष चीजें हैं. सारा प्रसाद के देसी घी से तैयार किया जा रहा है.

प्रसाद में 2000 डिब्बे शुद्ध घी, 90 टंकी तेल, 1000 क्विंटल आटा,1000 क्विंटल शक्कर, 500 क्विंटल बेसन, 500 क्विंटल आलू, 500 क्विंटल सब्जी का उपयोग किया गया है. जबकि लगभग 500 किलो मसाले का इस्तेमाल भी किया गया है. भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय के अनुसार, यह नगर भोज बड़ा गणपति से लेकर श्री पितरेश्वर हनुमान धाम तक के सात किमी लंबे सड़क मार्ग के एक ओर होगा. शाम 4 बजे से शुरू होकर देर रात तक चलने वाले इस भोज में 5 हजार से अधिक कार्यकर्ता बंदोबस्त में लगे हैं.

अब घर बैठे बुक कीजिए अपनी मनपसंद सीट और कोच, IRCTC ने शुरू की नई सर्विस

ऑटो सेक्टर पर कोरोना ने ढाया कहर, महिंद्रा ऐंड महिंद्रा की बिक्री में आयी कमी

मोदी सरकार बेच रही इन कंपनियों में हिस्सेदारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -