जल्द मिल सकती है राजधानी वासियों को प्रदुषण भरी हवाओं से मुक्ति

Feb 12 2019 10:00 PM
जल्द मिल सकती है राजधानी वासियों को प्रदुषण भरी हवाओं से मुक्ति

नई दिल्ली : देश के पहाड़ी राज्यों में हो रही बर्फबारी का असर दिल्ली-एनसीआर में दिख रहा है। ठंडी हवाओं से बढ़ रही ठिठुरन के कारण 11 फरवरी को चार साल बाद सबसे सर्द दिन दर्ज हुआ। सोमवार को अधिकतम तापमान सामान्य से एक डिग्री कम 22.5 डिग्री सेल्सियस व न्यूनतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री कम 7.0 दर्ज किया गया। बता दें मौसम विभाग के अनुसार इस सप्ताह के अंत मेें एक बार फिर से बारिश और ओलावृष्टि होने की संभावना है। 

राजधानी में आंध्र भवन के पास मिला दिव्यांग का शव, खुदकुशी की आशंका

जल्द सुधर सकती है हवा 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार सोमवार को सुबह हल्का कोहरा रहने के बाद हल्की धूप निकली। कुछ देर तक आसमान में बादलों व धूप की लुकाछिपी का खेल चलता रहा। दिनभर ठिठुरन का अहसास रहा। सुबह तेज धूप खिलने से ठंड से थोड़ी राहत मिली। शाम होते-होते एक बार फिर से ठिठुरन बढने लगी। बता दें पश्चिमी विक्षोभ से छिटपुट बारिश होने, तेज हवाएं चलने से वायु गुणवत्ता में सुधार की संभावना है.

रेनॉ दे रही अपनी कार पर लाखों रु की छूट, डस्टर और क्विड इतने सस्ते में आएगी घर

ऐसे बदलेगा राजधानी में मौसम 

जानकारी के लिए बता दें राजधानी में बुधवार से बारिश और ओले गिरने का अनुमान लगाया गया है. दिल्ली के अलावा एनसीआर में भी ओले गिरने की संभावना जताई जा रही है. बताया जा रहा है कि अगले कुछ दिनों में बारिश हो सकती है.अगले दो दिनों में वायु गुणवत्ता में और गिरावट आ सकती है. इसने बताया कि मंगलवार और बुधवार को वायु गुणवत्ता 'बेहद खराब' श्रेणी में बनी रहेगी.

अभी घर ले आएं सुजुकी की यह गाडी, मिल रहा 80 हजार रु तक का डिस्काउंट

देश के इन राज्यों में जारी है स्वाइन फ्लू का कहर, आज भी इतनों की हुई मौत

जल्द ट्रेक पर उतरेगी वंदे भारत एक्सप्रेस, यात्रियों को करना होगा यह कार्य