Weather Forecast: इन इलाकों में ठंड का कहर रहेगा जारी
Weather Forecast: इन इलाकों में ठंड का कहर रहेगा जारी
Share:

भारत में मौसम विभाग ने प्रकृति में बदलाव को लेकर ताजा जानकारी दी है जिसके मुताबिक अभी भी लोगों को ठंड से राहत मिलने के कोई आसार नहीं है. भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने जानकारी देते हुए बताया कि पश्चिमी विक्षोभ के कारण हिंदू कुश, पीर पंजाल और मध्य हिमालयी क्षेत्र में भारी बर्फबारी हो सकती है. यानी पहाड़ों पर, जिनमें हिमाचल और जम्मू-कश्मीर मुख्य हैं, यहां बर्फबारी होगी.

'1947 के कैबिनेट में सरदार पटेल को शामिल नहीं करना चाहते थे जवाहर लाल नेहरू'

ठंड को लेकर मौसम विभाग ने बताया कि बर्फबारी की वजह से उत्तरी मैदानी इलाकों में एक बार फिर ठंड बढ़ने की संभावना है. बता दें कि उत्तरी और उत्तर-मध्य क्षेत्र में जम्मू एवं कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, हरियाणा, पंजाब, राजस्थान, उत्तर प्रदेश, बिहार तथा मध्य प्रदेश राज्य आते हैं. यहां के प्रमुख शहरों में नई दिल्ली, कानपुर, जयपुर, लखनऊ, इंदौर, लुधियाना, चंडीगढ़ आदि आते हैं. 

सेहत के साथ खिलवाड़ का मामला आया सामने, मसालों में मिला रहे हैं ये चीज़े

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि उच्च पहाड़ी क्षेत्रों में बर्फबारी और निचले क्षेत्रों में बादल छाने के साथ ही एक बार फिर मौसम ने करवट बदली है. बादल छाये रहने के साथ ही तापमान में भी हल्की गिरावट आई है. उच्च पर्वतीय क्षेत्रों में बर्फबारी भी शुरू हो चुकी है. कश्मीर के गुलमर्ग, पहलगाम आदि क्षेत्रों में बर्फबारी हो रही है.मौसम विज्ञान केंद्र, श्रीनगर से मिली जानकारी अनुसार पश्चिमी विक्षोभ का दबाव बना हुआ है. यह दबाव 13 फरवरी तक सक्रिय रहेंगे. उसके साथ ही मौसम साफ होने लगेगा.उसके बाद फिर से तापमान में बढ़ोतरी होने लगेगी. 19 के बाद फिर से पश्चिमी विक्षोभ का दवाब बनता दिख रहा है.

एसआई के साथ हुई मारपीट, मंत्री पटवारी का भाई पंहुचा धमकाने

#PulwamaAttack: सुरक्षाबलों पर बड़ा हमला करने की तैयारी में पाक, 'ग़ज़नवी फ़ोर्स' को सौंपी जिम्मेदारी

सुप्रीम कोर्ट का राजनितिक दलों को आदेश - 'बताएं दागी उम्मीदवारों को क्यों दिया टिकट ?'

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -