सेहत के साथ खिलवाड़ का मामला आया सामने, मसालों में मिला रहे हैं ये चीज़े
सेहत के साथ खिलवाड़ का मामला आया सामने, मसालों में मिला रहे हैं ये चीज़े
Share:

इंदौर: प्रशासन की टीम ने बीते बुधवार को नायता मुंडला में ऋषभ फूड प्रोडक्ट के कारखाने पर छापा मारकर बड़े पैमाने पर अनियमितताएं पकड़ी. वही यहां गंदगी के बीच मसाले तैयार किए जा रहे थे. इलायची और प्याज के छिलके, कलौंजी की मिलावट की आशंका में विभाग ने 12 सैंपल लिए हैं उसी दौरान कारखाना भी सील कर दिया है. जिस तरह की गड़बड़ियां सामने आई हैं, उसके पश्चात गुरुवार को वाणिज्यिक कर विभाग की टीम भी यहां जांच करेगी. मनीष स्वामी मुख्य खाद्य अधिकारी ने जानकारी दी कि तीन विभागों के डेढ़ दर्जन से अधिक अफसरों ने दिनभर की सर्चिंग में पता चला कि कारखाना मालिक जिनेश जैन ने एक बोरा लौंग की डंडियां, 3 बोरे अजवाइन का बूरा और 10 बोरे इलायची के छिलके भरकर रखे थे. 

वही इस पर सवाल पूछने पर जैन बोले कि इन्हें फेंकने के लिए रखा गया है. फिर जवाब दिया कि कुछ लोग कम कीमत में ये सामान खरीदते हैं. सम्भावना हैं कि इसे मसालों को बनाने में प्रयोग किया जाता होगा. यहां से हल्दी पाउडर, सोयाबीन तेल, दिव्य ज्योति गरम मसाला, काली मिर्च पाउडर, धनिया पाउडर, मिर्च पाउडर, ऋषभ धनिया पाउडर, ऋषभ फरियाली सिंघाड़ा आटा, ऋषभ फरियाली राजगीरा आटा, चार मसाला, ऋषभ माधुरी चार मसाला, अमचूर पाउडर के सैंपल ले लिए गए हैं. वही मालिक जिनेश और अखिलेश जैन निवासी बख्तावरराम नगर खाद्य पदार्थों में उपयोग होने वाले सभी उत्पादों को तैयार कर रहे थे.
 
डीआईजी रुचिवर्धन मिश्र ने कहा कि क्राइम ब्रांच की कार्रवाई में मौके पर मिर्ची, नमक के ढेले और मसालों में मिलाया जाने वाला खराब रॉ मटेरियल मिला हैं इसमें इलायची और प्याज के खराब छिलके और कलौंजी, तेज पत्तों के स्थान पर उपयोग करते मिले हैं. वही कई वनस्पतियों की पत्तियां यहां पर मूल वस्तुओं के स्थान पर मिली, सम्भावना हैं की इन सब को मिलाकर मसाले तैयार किए जा रहे थे. इस मामले को लेकर क्राइम ब्रांच ने लैपटॉप, कई बहीखाते और उधारी खाते जब्त कर लिए हैं. वही नगर निगम की टीम ने स्पॉट फाइन किया हैं. मसालों में मिलावट के मामले के चलते यह कदम उठाया गया हैं. 

आज उत्तराखंड पहुचेंगी थाईलैंड की राजकुमारी, देखेंगी देवस्थल से अंतरिक्ष के नजारे

बेटी बनी बेटा , पिता की मौत के बाद दिया बॉडी को कंधा

'भारत कोकिला' के जन्मदिन पर जानिए उनसे जुडी कुछ ख़ास बातें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -