उत्तर भारत में ठंड ने दी दस्तक, इन राज्यों में आज भारी बारिश का अनुमान
उत्तर भारत में ठंड ने दी दस्तक, इन राज्यों में आज भारी बारिश का अनुमान
Share:

नई दिल्ली: देश के कई राज्यों में मौसम तेज़ी से करवट ले रहा है. उत्तर भारत में हल्की ठंड ने दस्तक दी है,  तो वहीं दक्षिण भारत के कुछ राज्यों में बारिश रुकने का नाम नहीं ले रही है. पहाड़ी राज्यों में भी हल्की वर्षा के साथ, कुछ हिस्सों में बर्फबारी देखने को मिल रही है. मौसम विभाग के अनुसार, दक्षिण-पश्चिम बंगाल की खाड़ी के ऊपर कम दबाव का क्षेत्र दक्षिण पश्चिम बंगाल की खाड़ी और पूर्वोत्तर श्रीलंका के आसपास के इलाकों में एक अच्छी प्रकार से चिह्नित निम्न दबाव क्षेत्र में बढ़ रहा है. इसके कारण 12-13 नवंबर के दौरान दक्षिण प्रायद्वीपीय भारत में बारिश की गतिविधियां देखने को मिलेंगी. 

मौसम विभाग के अनुसार, आज, 12 नवंबर को दिल्ली में न्यूनतम तापमान 14 डिग्री और अधिकतम तापमान 29 डिग्री रह सकता है. वहीं, सुबह के समय हल्का कोहरा देखने को मिलेगा. मौसम विभाग के मुताबिक, 16 नंवबर से दिल्ली में अच्छा कोहरा पड़ने का अनुमान है. वहीं, यदि वायु प्रदूषण की बात करें तो AQI काफी खराब कैटेगरी में बना हुआ है. दिल्ली में 11 नवंबर की शाम को राजधानी के आनंदविहार स्टेशन पर AQI 350 रिकॉर्ड किया गया, जो कि बहुत खराब श्रेणी में आता है. 

मौसम विभाग की तरफ से दी गई जानकारी के अनुसार, आज और कल तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल में भारी से बहुत भारी बारिश हो सकती है. मौसम को देखते हुए मछुआरों को सलाह दी गई है कि वो 12 नवंबर को दक्षिण आंध्र प्रदेश-तमिलनाडु-पुदुचेरी-श्रीलंका तटों, मन्नार की खाड़ी और आसपास के कोमोरिन क्षेत्र के साथ-साथ बंगाल के दक्षिण-पश्चिम और उससे सटे पश्चिम-मध्य बंगाल की खाड़ी में न जाएं. 

भतीजे ने की ख़ुदकुशी, तो सदमे में चाचा को आया हार्ट अटैक, हुई मौत

गन्ना किसानों को पंजाब सरकार का बड़ा तोहफा, सीएम मान ने बढ़ाई कीमतें

'महामना' मदन मोहन मालवीय की पुण्यतिथि आज, जानिए उनके जीवन से जुड़े कुछ अहम raaz

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -