गन्ना किसानों को पंजाब सरकार का बड़ा तोहफा, सीएम मान ने बढ़ाई कीमतें
गन्ना किसानों को पंजाब सरकार का बड़ा तोहफा, सीएम मान ने बढ़ाई कीमतें
Share:

चंडीगढ़:  पंजाब की भगवंत मान सरकार ने किसानों के लिए बड़ा फैसला लिया है. इससे गन्ना किसानों को काफी मुनाफा हो सकता है. राज्य सरकार ने गन्ने की बढ़ी हुई कीमतें जारी कर दी है. इस संबंध में मान सरकार ने एक नोटिफिकेशन भी जारी किया है. सूबे के कृषि मंत्री कुलदीप सिंह धालीवाल द्वारा जारी किए गए एक बयान में बताया गया है कि पेराई वर्ष 2022-23 के दौरान उचित और लाभकारी मुल्य (FRP) और स्टेट ऐगरीड प्राइस (SAP) की कीमतों का फर्क पंजाब सरकार और प्राईवेट चीनी मिलों द्वारा 2:1 के अनुपात में तय किया गया है.

मान सरकार द्वारा जारी एक बयान में कहा गया है कि केंद्र सरकार द्वारा गन्ने की सभी किस्मों का भाव 305 रुपए प्रति क्विंटल तय किया गया था, जिसमें इजाफा करते हुए पंजाब के सीएम भगवंत मान की अगुवाई वाली सरकार ने उन्नत गुणवत्ता वाले किस्म के गन्ने का भाव 380 रुपए प्रति क्विंटल कर दिया है. इनके साथ ही मध्यम गुणवत्ता वाले किस्म के गन्ने का भाव 370 और कम गुणवत्ता वाले किस्म के गन्ने का भाव 365 रुपए प्रति क्विंटल तय किया गया है.

कृषि मंत्री ने आगे बताया है कि राज्य सरकार का बनता 50 रुपए प्रति क्विंटल हिस्सा, गन्ना किसानों के बैंक अकाउंट में सीधे तौर पर जमा करवाया जाएगा और तमाम चीनी मिलें 20 नवंबर, 2022 से गन्ने की पेराई आरंभ कर देंगी. बता दें कि, गत माह सूबे के सीएम भगवंत मान ने किसानों से वादा किया था कि वह गन्ना की कीमतों में जल्द ही वृद्धि करेंगे. एक कार्यक्रम में उन्होंने कहा था कि गन्ने की कीमतें 380 रुपए तक बढ़ाया जाएगा. गत वर्ष के मुकाबले SAP के माध्यम से किसानों को 20 रुपए अतिरिक्त का मुनाफा होगा.

सोनिया गांधी के खिलाफ क्यों खड़ी हो गई 'कांग्रेस' ? सिंघवी बोले- हमारे विचार सरकार के समान

'मतदान का नया रिकॉर्ड बनाएं..', हिमाचल चुनाव में पीएम मोदी की वोटर्स से अपील

गुजरात चुनाव: टिकट के बदले महिलाओं का यौन शोषण कर रहा AAP नेता- कांग्रेस का आरोप

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -