कोच्चि: यात्री के पास से पकड़ा गया तीस लाख का सोना
कोच्चि: यात्री के पास से पकड़ा गया तीस लाख का सोना
Share:

कोच्चि: कोच्चि से हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. कोच्चि के कन्नूर की एयर इंटेलिजेंस यूनिट (एआइयू) ने बुधवार रात्रि शारजाह (संयुक्त अरब अमीरात) से आए 1 पैसेंजर के समीप से 657 ग्राम सोना बरामद किया गया है. इस सोने का दाम 30.75 लाख रुपये है. कोच्चि के सीमा शुल्क आयोग के मुताबिक, पैसेंजर को हिरासत में ले लिया गया है और केस की पड़ताल की जा रही है.

जानकारी के लिए बता दें ऐसा मामला पहली बार सामने नहीं आया है. बीते दिनों से निरंतर कोच्चि एयरपोर्ट पर अवैध रूप से यूएई से सोने लाते हुए पैसेंजर पकड़े गए हैं. गत दिनों पहले कोझिकोड की एयर इंटेलिजेंस यूनिट ने दो पैसेंजर्स के सम्पि से सोना बरामद किया गया था. यह पैसेंजर भी दुबई के शारजाह से आए दो यात्रियों के समीप से 334 ग्राम सोना और 230 ग्राम कच्चे आभूषण जब्त किए गए थे.  

वहीं, कमिश्नरेट ऑफ कस्टम्स ने इसकी सूचना दी थी. अफसर ने आगे बताया था कि इनमें से एक पैसेंजर ने अपने मोजे के भीतर गहने छिपाए हुए थे जबकि अन्य ने अपने शरीर पर पहने हुए थे. फिलहाल केस की जांच चल रही है.बाहर देशों से जब कोई भी व्यक्ति कुछ सामान खरीदकर दूसरे देश में लेकर आता है तो उस शख्स को सामान के दाम के मुताबिक सरकार को टैक्स देना पड़ता है. इसी कर को भरने से बचने के लिए कुछ लोग सामानों को छिपाकर लाते हैं. जिससे आए दिन विमानतल पर स्कैनिंग के दौरान पकड़ा जाता है. इसमें ज्यादातर महंगा सामान जैसे सोना, चांदी आदि होते हैं जो कई देशों में सस्ते दामों में मिल जाते हैं. 

 

बांग्लादेश को कोरोना वैक्सीन मुहैया कराएगा भारत

कोरोना से हुई घर के मुखिया की मौत, पत्नी-बेटी और बेटे ने की आत्महत्या

कभी नहीं सुनी होगी ऐसी प्रेम कहानी, खटिये पर बैठकर पूरी हुई रस्मे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -