अभी और ठिठुरेगा उत्तर भारत, दिल्ली में 5 डिग्री तक जा सकता है तापमान
अभी और ठिठुरेगा उत्तर भारत, दिल्ली में 5 डिग्री तक जा सकता है तापमान
Share:

नई दिल्ली: देश के पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी की वजह से मैदानी राज्यों में ठंड बढ़ गई है. जम्मू कश्मीर और हिमाचल प्रदेश में कई जगहों पर पारा शून्य के नीचे चला गया, जबकि उत्तरी राज्यों में दिसंबर की ठंड ने रंग दिखाना शुरू कर दिया है. मौसम विभाग (IMD) के अनुसार, अभी अगले दो-तीन दिनों में उत्तर भारत में रात का तापमान 3 से 5 डिग्री सेल्सियस तक गिर सकता है.

मौसम विभाग के मुताबिक, देश की राजधानी दिल्ली और पड़ोसी राज्य पंजाब में ठंड का कहर और बढ़ सकता है. वहीं हरियाणा, चंडीगढ़ और उत्तर पश्चिम राजस्थान में भी तापमान में गिरावट के साथ ठंड के हालात बने रहेंगे. तापमान गिरने से उत्तर भारत के ज्यादातर इलाकों में कोहरे का असर नज़र आ रहा है. महाराष्ट्र में भी पहाड़ी राज्यों जैसा ठंड का अहसास हो रहा है.

मौसम विभाग के अनुसार, उत्तर भारत के ज्यादातर राज्यों के तापमान में दो-चार डिग्री सेल्सियस की गिरावट आ सकती है. जबकि 16 से 18 दिसंबर के बीच तमिलनाडु, पुडुचेरी, कराईकल, केरल, माहे और लक्षद्वीप में बारिश होने का अनुमान है. देश की राजधानी दिल्ली में ठंड बढ़ गई है, साथ ही अधिकतम तापमान में गिरावट आई है. मौसम विज्ञान विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार, आज (15 दिसंबर 2020) को अधिकतम तापमान 21 डिग्री सेल्सियस पहुंच सकता है, जबकि न्यूनतम पारा 4 डिग्री तक गिर सकता है. 

WPI मुद्रास्फीति दर की कीमतों में आने वाले महीनों में आ सकती है तेजी

सेंसेक्स, निफ्टी में सपाट कारोबार, आया ये बदलाव

RBI गवर्नर का दावा, कहा- भारत के मौद्रिक नीति ढांचे में बदलाव की संभावना नहीं

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -