सेंसेक्स, निफ्टी में सपाट कारोबार, आया ये बदलाव
सेंसेक्स, निफ्टी में सपाट कारोबार, आया ये बदलाव
Share:

मंगलवार के सत्र में भारतीय शेयर बाजार निफ्टी 13500 के स्तर पर पहुंच गए। पिछले दिनों एक मजबूत रैली के बाद एशियाई बाजारों में धारणा बनी हुई है। बीएसई सेंसेक्स सुबह करीब साढ़े नौ बजे 145 निचले स्तर 46,108 पर खुला जबकि एनएसई निफ्टी 50 इंडेक्स 39 अंकों की निचली ओर 13,518 पर खुला। व्यापक बाजार भी व्यापार की शुरुआत में सपाट कारोबार कर रहे हैं। निफ्टी मिडकैप इंडेक्स पिछले दिन के स्तर से अपरिवर्तित है जबकि स्मॉलकैप इंडेक्स 02 फीसद ऊपर है।

बैंकिंग और फाइनेंशियल स्टॉक्स पर एक बार फिर फोकस होगा क्योंकि सुप्रीम कोर्ट को आज ब्याज माफी मामले पर सुनवाई फिर से शुरू करनी है। बीपीसीएल के शेयर भी आज फोकस में होंगे क्योंकि कंपनी में सरकारी हिस्सेदारी बिक्री के लिए प्रारंभिक बोलियों का मूल्यांकन किया जाएगा।

अधिकांश सेक्टोरल इंडेक्स नकारात्मक पूर्वाग्रह के साथ खुले हैं। निफ्टी आईटी इंडेक्स 0.4 प्रतिशत नीचे है जबकि पीएसयू बैंक इंडेक्स व्यापार की शुरुआत में 0.3 प्रतिशत घट गया है। अन्य सूचकांक थोड़ा बदले हुए कारोबार कर रहे हैं। नेशनल मिनरल डेवलपमेंट कॉर्प (एनएमडीसी) के शेयरों ने कारोबार किया इसके बाद कंपनी ने कहा कि उसका 1378 करोड़ रुपये का बायबैक ऑफर गुरुवार को खुलेगा और 31 दिसंबर को खत्म होगा। स्क्रिप 1.5 प्रतिशत नीचे था।

RBI गवर्नर का दावा, कहा- भारत के मौद्रिक नीति ढांचे में बदलाव की संभावना नहीं

वित्त मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी का बयान, कहा- "सरकार को सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनियों..."

उदय कोटक फिर बनेंगे कोटक महिंद्रा बैंक के प्रबंध निदेशक, RBI ने दी मंजूरी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -